बिहार: गिरफ्त में आया 50 हजार का इनामी बदमाश, हत्या-लूट समेत कई संगीन कांडों में पुलिस को थी तलाश

बिहार: गिरफ्त में आया 50 हजार का इनामी बदमाश, हत्या-लूट समेत कई संगीन कांडों में पुलिस को थी तलाश

KHAGARIA : बिहार में एक तरफ अपराध के मामलों में इजाफा दिखता हुआ नजर आ रहा है। अपराधी राह चलते लोगों को गोलियों से छलनी करने से परहेज नहीं कर रहे हैं। या यूं कह लें कि सूबे का शायद ही ऐसा कोई दिन हो जिस दिन अपराधी अपने काले कारनामों को अंजाम नहीं देते हो। हालांकि, इस बढ़ते अपराध के मामलों के बीच अब बिहार पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। 


दरअसल, बिहार पुलिस की टीम ने खगड़िया से कुख्यात रणवीर यादव समेत तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। रणवीर यादव पर 50 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। वह हत्या, लूट, रंगदारी जैसे गंभीर अपराध के एक दर्जन से ज्यादा मामलों में फरारी काट रहा था। अब जिला पुलिस एवं एसटीएफ ने संयुक्त छापेमारी कर उसे दो अन्य साथियों के साथ दबोच लिया। आरोपियों के पास से दो देसी कट्टा, पांच कारतूस समेत अन्य गैरकानूनी सामान भी जब्त किए गए हैं।



मिली जानकारी के अनुसार, बिहार पुलिस और एसटीएफ की संयुक्त छापेमारी में अरेस्ट कुख्यात रणवीर यादव मानसी थाना क्षेत्र के सैदपुर गांव का रहने वाला है। वह जिले के टॉप टेन बदमाशों की लिस्ट में शामिल है। इसके ऊपर  50 हजार का इनाम घोषित किया हुआ था। पुलिस ने इसके अलावा मधेपुरा जिले के चौसा थानान्तर्गत फुलौत गांव  निवासी लालू यादव और मोहम्मद जावेद बताए जा रहे हैं। कार्रवाई में उनके पास से दो देसी कट्टा, पांच कारतूस, तीन मोबाइल और एक लाल रंग की कार पुलिस द्वारा जब्त की गई। 



आपको बताते चलें कि, कोसी के दियारा इलाके में पानी आ जाने के कारण रणवीर यादव अपने सहयोगियों के साथ गाड़ी से सुरक्षित ठिकानों की ओर जा रहा था। इसी बीच मानसी थाना क्षेत्र में एनएच 31 पर एसटीएफ एवं जिला पुलिस ने कार्रवाई कर हथियार सहित उसे गिरफ्तार कर लिया। मानसी थानाध्यक्ष नीलेश कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि हत्या, रंगदारी, लूट, आर्म्स एक्ट सहित दर्जनभर में रणवीर यादव आरोपी है। इधर सदर एसडीपीओ सुमित कुमार ने बताया कि उसके विरुद्ध आसपास के दूसरे जिले में भी दर्ज मामले का पता लगाया जा रहा है।