बिहार : घूसखोर मुखिया जी गिरफ्तार, निगरानी ने रिश्वत लेते दबोचा

बिहार : घूसखोर मुखिया जी गिरफ्तार, निगरानी ने रिश्वत लेते दबोचा

BAGAHA : इस वक्त की ताजा खबर बगहा से सामने आ रही है. यहां निगरानी विभाग ने एक घूसखोर मुखिया जी को गिरफ्तार किया है. मुखिया जी सरकारी योजना की मंजूरी के एवज में रिश्वत ले रहे थे. निगरानी की टीम ने भैरोगंज थाना इलाके में यह कार्रवाई की है. पटना से आई विजिलेंस की टीम ने बगहा एक प्रखण्ड अंतर्गत बांसगांव मंझरिया के मुखिया को रंगे हाथों पकड़ा है. 


निगरानी की टीम ने जिस मुखिया जी को रिश्वत लेते दबोचा है. उनका नाम बृजेश राम है. बृजेश राम मझरिया के मुखिया हैं. उन्होंने सरकारी योजना की मंजूरी दिलाने की एवज में शिकायतकर्ता से रिश्वत की मांग की थी. रिश्वत के तौर पर उन्होंने ₹15000 लिए. जैसे ही मुखिया जी को दी गई उन्हें निगरानी की टीम ने धर दबोचा. निगरानी टीम के मुताबिक वार्ड के कार्यों को मूर्तरूप देने हेतु मुखिया ने तीन वार्ड सदस्यों से नजराना मांगा था. इस बात की शिकायत वार्ड सदस्यों ने विजिलेंस को की थी. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है.


दरअसल, वार्ड सदस्यों ने विजिलेंस में इस बाबत शिकायत की थी. विजिलेंस टीम के इंस्पेक्टर मणिकांत ने बताया कि उक्त मुखिया ब्रजेश राम ने तीन वार्ड सदस्यों से 5-5 हजार रुपये मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी योजनाओं को ऑनलाइन अपलोड करने के एवज में रिश्वत की मांग की थी. 


इसी शिकायत के मद्देनजर आरोपी मुखिया ब्रजेश राम को विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया और उसे पटना लेकर गई है. विजिलेंस के इस कार्रवाई से वार्ड सदस्यों और मुखिया प्रतिनिधियों में हड़कंप मच गया है।.बताया जा रहा है कि मुखिया की गिरफ्तारी पंचायत भवन से हुई है. गांव में इसकी चर्चा जोरों पर है.