BJP की चुनावी तैयारी: देवेंद्र फडणवीस बोले-पार्टी ने बिहार में काम करने को कहा है, नयी जिम्मेवारी का सुशांत राजपूत मामले से संबंध नहीं

BJP की चुनावी तैयारी: देवेंद्र फडणवीस बोले-पार्टी ने बिहार में काम करने को कहा है, नयी जिम्मेवारी का सुशांत राजपूत मामले से संबंध नहीं

DESK : बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में शुरू से ही सीबीआई जांच की मांग कर रहे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि बीजेपी ने उन्हें बिहार चुनाव में काम करने का निर्देश दिया है. फडणवीस से कहा कि ये महज संयोग है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले पर देश भर में आक्रोश के बीच उन्हें नयी जिम्मेवारी मिली है. लेकिन इन दोनों बातों का आपस में कोई संबंध नहीं है. 

बिहार में पार्टी का काम करने का निर्देश मिला है

फडणवीस ने पूणे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि बीजेपी नेतृत्व ने उन्हें बिहार विधानसभा चुनाव में काम करने को कहा है. फडणवीस ने पत्रकारों से कहा

“बीजेपी राज्यों के चुनाव के दौरान अपने नेताओं को स्थानीय नेता-कार्यकर्ताओं की मदद करने के लिए भेजती रही है. इस दफे मुझे कहा गया है कि मैं बिहार जाकर चुनाव के दौरान पार्टी का काम करूं. मैंने पार्टी के निर्देश के मुताबिक काम करना शुरू कर दिया है.”

फडणवीस के इस बयान के बाद ये साफ हो गया कि बीजेपी ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए उन्हें चुनाव प्रभारी बनाया है. हालांकि अब तक पार्टी की ओर से इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की गयी है. लेकिन दो दिन पहले हुई बिहार बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में देवेंद्र फडणवीस भी शामिल हुए थे. तब से ये चर्चा थी कि उन्हें बिहार का चुनाव प्रभारी बनाया गया है. आज खुद फडणवीस ने इसकी पुष्टि कर दी. 

सुशांत सिंह राजपूत मामले से लेना-देना नहीं

गौरतलब है कि देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के उन राजनेताओं में शामिल रहे हैं जो शुरू से ही सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई जांच की मांग करते रहे हैं. इसके बाद उन्हें जब बिहार बीजेपी का चुनाव प्रभारी बनाया गया तो चर्चा यही हो रही थी कि बीजेपी सुशांत सिंह मामले का चुनावी लाभ उठाना चाहती है. फडणवीस ने इसे गलत करार दिया. उन्होंने कहा कि ये महज संयोग है. 

फडणवीस ने कहा कि ये जनभावना है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई से करायी जाये. ये सिर्फ बिहार के ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र के भी आम लोगों की मांग है. फडणवीस ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मामले को महाराष्ट्र बनाम बिहार का मामला बनाना गलत है. उन्होंने कहा कि वे मुंबई पुलिस की क्षमता पर शक नहीं कर रहे हैं. उन्होंने कहा

“मैंने महाराष्ट्र पुलिस के साथ पांच साल काम किया है. इसलिए मैं उनकी क्षमता जानता हूं. लेकिन कभी-कभी पुलिस को राजनीतिक दबाव में काम करना पड़ता है. ये गलत है और ऐसा नहीं होना चाहिये.”

फडणवीस ने कहा कि मामला सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट जो फैसला सुनायेगी वह सभी को मानना होगा. लिहाजा इस मसले पर सियासी बयानबाजी नहीं होनी चाहिये.