कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर माह मिलेंगे 1500 रुपए

कांग्रेस ने जारी किया घोषणा पत्र, नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर माह मिलेंगे 1500 रुपए

PATNA:  बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने अपना घोषणा पत्र जारी किया है. पटना के सदाकत आश्रम में कई नेताओं की मौजूदगी में इसको जारी किया गया. इसका नाम कांग्रेस ने बदलाव पत्र नाम दिया है.

बेरोजगारों को 1500 रुपए महीना

कांग्रेस नेता राजबब्बर ने कहा कि अगर बिहार में कांग्रेस की सरकार बनती है तो नौकरी मिलने तक बेरोजगारों को हर महीने 1500 रुपये देगी. नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौकरी देने का फैसला लिया जाएगा. शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि सरकार बनी तो किसानों का कर्ज माफ करेगी और बिजली बिल भी माफ करेगी. किसानों को फसल का उचित दाम दिलाया जाएगा. रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 24 हज़ार करोड़ रुपए का जल से नल योजना का घोटला हमने देखा. बिहार में 'राइट-टू-वॉटर' यानी पानी का अधिकार (सरदार वल्लभ भाई पटेल पेय जल योजना) होगा. बिहार के केजी से पीजी तक बेटियों की शिक्षा मुफ्त होगी. 

खास बातें

केजी से पीजी बच्चियों को मुफ्त शिक्षा,सावित्री बा फूले योजना, राजीव गांधी रोजगार मित्र योजना, ट्रैक्टर रजिस्टेशन मुफ्त होगा, बिहार देवालय योजना, भूमिहीनों को आवास, होनहार बेटियों को मुफ्त स्कूटी, मोबाइल पशु हॉस्पिटल, पदक लाओ पद पाओ समेत कई योजना ने कांग्रेस ने जारी और उस पर काम करने का वादा किया है. बता दें कि कुछ दिन पहले ही महागठबंधन ने अपना बदलाव घोषणा पत्र जारी किया था. इसमें भी कई बातों का जिक्र किया गया था.