बिहार में NDA को बहुमत, अमित शाह ने सीएम नीतीश से की बातचीत, फिर सुशासन बाबू ही बनेंगे मुख्यमंत्री

बिहार में NDA को बहुमत, अमित शाह ने सीएम नीतीश से की बातचीत, फिर सुशासन बाबू ही बनेंगे मुख्यमंत्री

PATNA :  बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को बहुमत मिलता हुआ दिखाई दे रहा है. एनडीए को इस चुनाव में 125 सीटें मिलती हुई दिखाई दे रही हैं, जो कि स्पष्ट बहुतमत है. राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन का जलवा बरकरार रहने पर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने ख़ुशी जताई है. पीएम मोदी ने ट्वीट कर बिहारवासियों को बधाई दी है.वहीं होम मिनिस्टर अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से फोन पर बातचीत की है.


बिहार में एनडीए सरकार के ऊपर लोगों ने एक बार फिर से भरोसा जताया है लेकिन इस बार जेडीयू छोटे भाई की भूमिका है. क्योंकि सीएम नीतीश की पार्टी से अधिक बीजपी ने लगभग ढाई दर्जन सीटों पर जीत हासिल किया है. भाजपा को इस बार 74 सीटें मिली हैं, लिहाजा वह बड़े भाई की भूमिका में है. जेडीयू को 43. पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की हम पार्टी को 4 और मुकेश सहनी की वीआईपी को 4 सीटें मिली हैं.


मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दल यूनाइटेड को बीजेपी से कम सीटें मिल रहीं हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि अगला मुख्‍यमंत्री कौन होगा ? इसपर बीजेपी ने फिर अपना स्‍टैंड साफ किया है. पार्टी ने कहा है कि सीटें चाहें जितनी आएं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. इस बीच गृहमंत्री अमित शाह ने नीतीश कुमार को फोन कर जीत की बधाई दी है.


दिल्ली में बीजेपी नेताओं में ख़ुशी की लहर है. बताया जा रहा है कि जेपी नड्डा और पीएम मोदी मिलने वाले हैं. इधर  पटना में भी बीजेपी और जेडीयू की बैठकों का सिलसिला जारी है. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने कहा है कि हम पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुके हैं. वहीं आरजेडी की तरफ से ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाने पर उन्होंने कहा कि ये इनकी आदत है. हारने पर आरोप लगाने लगते हैं. संजय जायसवाल ने कहा कि "हम पूर्ण बहुमत प्राप्त कर चुके हैं क्योंकि एनडीए और आरजेडी के बीच इतना अंतर है कि इसमें अब कोई परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. आरजेडी का एक ही एजेंडा है. जीते तो ठीक और अगर नहीं जीते तो चीटिंग का आरोप लगाते हैं."


अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि "बिहार में विकास, प्रगति और सुशासन को पुनः चुनने के लिए प्रदेश के सभी भाइयों-बहनों का हृदय की गहराइयों से आभार व्यक्त करता हूँ. मैं विशेषकर बिहार के युवाओं और महिलाओं को साधुवाद देता हूँ, जिन्होंने बिहार में सुरक्षा और उज्ज्वल भविष्य को चुनकर NDA की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई." आपको बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने पहले भी कहा था कि सीटें चाहे कितनी भी आएं, एनडीए में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ही बनेंगे. अब एक बार फिर से एनडीए सरकार को बहुमत मिलता हुआ दिखा रहा है. ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार में एक बार फिर से सुशासन बाबू ही बिहार के मुखिया होंगे. 


पीएम मोदी ने भी बिहार के लोगों का आभार व्यक्त किया और उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि ""बिहार ने दुनिया को लोकतंत्र का पहला पाठ पढ़ाया है. आज बिहार ने दुनिया को फिर बताया है कि लोकतंत्र को मजबूत कैसे किया जाता है.  रिकॉर्ड संख्या में बिहार के गरीब, वंचित और महिलाओं ने वोट भी किया और आज विकास के लिए अपना निर्णायक फैसला भी सुनाया है. बिहार में जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से लोकतंत्र ने एक बार फिर विजय प्राप्त की है.  भाजपा के बिहार प्रदेश के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ-साथ एनडीए के सभी कार्यकर्ताओं ने जिस संकल्प-समर्पण भाव के साथ कार्य किया, वह अभिभूत करने वाला है. मैं कार्यकर्ताओं को बधाई देता हूं और बिहार की जनता के प्रति हृदय से आभार प्रकट करता हूं."


उन्होंने आगे लिखा कि "बिहार के गांव-गरीब, किसान-श्रमिक, व्यापारी-दुकानदार, हर वर्ग ने NDA के ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मूल मंत्र पर भरोसा जताया है. मैं बिहार के हर नागरिक को फिर आश्वस्त करता हूं कि हर व्यक्ति, हर क्षेत्र के संतुलित विकास के लिए हम पूरे समर्पण से निरंतर काम करते रहेंगे. बिहार की बहनों-बेटियों ने इस बार रिकॉर्ड संख्या में वोटिंग कर दिखा दिया है कि आत्मनिर्भर बिहार में उनकी भूमिका कितनी बड़ी है. हमें संतोष है कि बीते वर्षों में बिहार की मातृशक्ति को नया आत्मविश्वास देने का NDA को अवसर मिला. यह आत्मविश्वास बिहार को आगे बढ़ाने में हमें शक्ति देगा."