बिहार: आसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, वज्रपात से 6 लोगों की गई जान

बिहार: आसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, वज्रपात से 6 लोगों की गई जान

PATNA : बिहार के अलग-अलग जिलों में शनिवार को वज्रपात से 6 लोगों की मौत हो गई। वहीं, ठनका की चपेट में आए कई लोग घायल हो गए। गोपालगंज के दो लोगों की मौत हुई है, जबकि खगड़िया, वैशाली, समस्तीपुर और मुजफ्फर में एक-एक लोगों की जान गई है। गोपालगंज में एनएचएआई के ड्राइवर समेत दो लोगों की मौत हो गई है। 





गोपालगंज के मृतकों की पहचान बरौली थाने के मिर्जापुर गांव के रहनेवाले उमेश यादव के बेटे दुर्गेश कुमार के रूप में की गई है, जो एनएचएआई में ड्राइवर था। शनिवार को वह अपने घर से सिधवलिया थाने के बरहिमा मोड़ पर काम करने के लिए गया था। तभी वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। वहीं, कुचायकोट थाने के कुचायकोट वार्ड संख्या 10 में वज्रपात से एक किशोर की जान चली गई। मृतक बहारन यादव का बेटा प्रदीप यादव बताया जा रहा है।





वहीं, मुजफ्फरपुर की बात करें तो यहां औराई थाना की जनार पंचायत के जीवाजोर गांव के चौर में एक युवक की जान चली गई। वज्रपात की चपेट में आने से उसकी मां भी झुलस गई है, जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है। मृतक की पहचान जीवाजोर के रामनारायण साह के 18 साल का बेटा धीरज कुमार के रूप में हुई है। समस्तीपुर के वारिसनगर में भी ठनका की चपेट में आए एक अधेड़ की जान चली गई। खगड़िया के अलौली थाना क्षेत्र के दहमा खैरी खुटहा पंचायत अंतर्गत मोहनपुर बहियार में मजदूर की मौत हो गई। मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के सहसी पंचायत के जोगिया गांव के सहदेव सदा के बेटे राममप्रकाश सदा के रूप में की गई है।