विद्या विहार आवासीय विद्यालय में भव्य कार्यक्रम, पूर्णिया के डिविजनल कमिश्नर ने किया स्पेस लैब का उद्घाटन

विद्या विहार आवासीय विद्यालय में भव्य कार्यक्रम, पूर्णिया के डिविजनल कमिश्नर ने किया स्पेस लैब का उद्घाटन

PURNEA: विद्या विहार आवासीय विद्यालय परोरा पूर्णिया में छात्र-छात्राओं के ज्ञानार्जन अध्ययन को विस्तार रूप देने के उद्देश्य से विद्यालय के साइंस ब्लॉक में स्पेस लैब का भव्य उद्घाटन हुआ। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्णिया डिवीजन के डिविजनल कमिश्नर मनोज कुमार (IAS) शामिल हुए। उन्होंने इस कार्यक्रम का उद्घाटन फीता काटकर किया।


इस अवसर पर  मुख्य अतिथि ने स्पेस लैब की स्थापना की सराहना करते हुए कहा कि छात्र छात्राओं के अध्ययन में खगोलीय और विज्ञान के क्षेत्र में और भी विस्तार होगा। विद्यालय के रविवंश नारायण मिश्र ऑडिटोरियम में अलंकरण समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। मुख्य अतिथि के सम्मान में विद्यालय के छात्राओं द्वारा स्वागत नृत्य की प्रस्तुति की गई। 


मुख्य अतिथि के स्वागत उद्घोषण में विद्यालय प्राचार्य निखिल रंजन ने उनके शुभागमन पर आभार व्यक्त कर  विद्यालय की उपलब्धियों से अवगत कराते हुए विद्यालय ट्रस्टी राजेश चंद्र मिश्र की कर्मठता , लगन एवं अथक मेहनत का परिणाम बताया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि द्वारा कक्षा तथा छात्रावास के कप्तान ,उप कप्तान को बैच एवम सदन - पट्टा लगाकर सम्मानित किया गया तथा छात्र छात्राओं को  अपने ज्ञानार्जन , कर्तव्यों का निर्वहन एवम उत्तरदायित्व के प्रति सजग रहने की दिशा में शपथ दिलाई गई । 


अपने संबोधन भाषण में  मुख्य अतिथि ने छात्र छात्राओं के लक्ष्य निर्धारण,अथक परिश्रम, नए विषय- वस्तुओं एवम खोज के प्रति जिज्ञासा तथा समस्या निवारण हेतु  शिक्षकों से सहयोग की दिशा में महत्वपूर्ण सुझाव दिए एवम विद्यालय के प्रबंधक एवम शिक्षकों की भूरि- भूरि प्रशंसा की। अपने समापन उद्घोषण  में विद्यालय निदेशक आर. के.पॉल ने मुख्य अतिथि श्री मनोज कुमार के वक्तव्यो की सराहना करते हुए उनके प्रति आभार व्यक्त किए । 

      

इस मौके पर विद्यालय के ट्रस्टी राजेश चंद्र मिश्र, निदेशक आर.के.पॉल, संयुक्त निदेशक दिगेद्र नाथ चौधरी, विद्यालय प्राचार्य निखिल रंजन,विद्यालय पी.आर. ओ. राहुल शांडिल्य, प्रशासक अरविंद सक्सेना एवम चंद्रकांत झा  उप प्राचार्य डॉ गोपाल झा एवं गुरुचरण सिंह सहित शिक्षकगण एवम छात्र छात्राएं उपस्थित थे । कार्यक्रम का सफल संचालन चंद्रकांत झा के द्वारा की गई ।