भूमि विवाद में जमकर चली गोलियां, एक युवक की मौत; महिला भी गंभीर रूप से घायल

भूमि विवाद में जमकर चली गोलियां, एक युवक की मौत; महिला भी गंभीर रूप से घायल

ARARIYA : बिहार में अपराधियों का तांडव लगातार जारी है। राज्य के अंदर आए दिन लोगों की हत्या कर दी जा रही है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला अररिया से निकल कर सामने आ रहा है। जहां भूमि विवाद में गोलीबारी की घटना को अंजाम दिया गया है। इस गोलीबारी में एक शख्स की मौत हो गई है। इसके बाद इलाके में मातम का माहौल कायम हो गया है। 


मिली जानकारी के अनुसार, जिले के भरगामा थाना क्षेत्र के पोठिया वार्ड संख्या 2 में जमीन विवाद में हुए गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। जबकि हाथ में गोली लगने से एक महिला जख्मी हो गई। यह पोठिया में रात्रि करीबन डेढ़ बजे 50 से 60 की संख्या में बदमाशों ने स्व.शिवनंदन यादव के पुत्र परमानंद यादव के घर गोलीबारी शुरू कर दी।


वहीं, गोली की आवाज से परमानंद यादव अपने भतीजा चंदन यादव और रमण यादव को जागते हुए दोनों को भगा दिया।जबकि बदमाशों ने परमानंद यादव के सर में पांच गोली मार दी,जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।बचाने के लिए आई परमानंद यादव की भाभी लीला देवी के ऊपर भी गोली चली,जो उनके दाहिने हाथ में लगी।परिजनों के सहयोग से घायल महिला को भरगामा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया। जहां से उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया।घटना का कारण जमीन विवाद बताया जाता है। 


बताया जाता है कि 1 एकड़ 20 डिसमिल जमीन को लेकर भैयालाल यादव उर्फ भूपेंद्र यादव से परमानंद यादव का विवाद चल रहा था। भूपेंद्र यादव अपने हिस्से का 29 डिसमिल जमीन विवादित जमीन से दक्षिण की ओर से पूर्व में ही बिक्री कर लिया था। शेष भूमि विवाद न्यायालय में था। जिसका फैसला मृतक परमानंद यादव के पक्ष में आया था। इसी बात से आक्रोशित भैया लाल यादव एवं उनके परिजनों ने बाहर से मंगाए 50-60 की संख्या में अपराधियों के द्वारा रविवार रात गोलीबारी करते हुए जमीन पर कब्जा करने को लेकर 15 से 20 की संख्या में विवादित जमीन पर पिलर गाड़ दिया और टीना से घेराबंदी करने लगा।


उधर, मौके पर पहुंची भरगामा पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया। जबकि घायल महिला को बेहतर इलाज के लिए हायर सेंटर भेजा गया। घटनास्थल पर फारबिसगंज डीएसपी समेत एफएसएल की टीम,डीआईयू टीम व थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु डीएसपी संतोष कुमार पोद्दार सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद हैं।