भोजपुर में बूथ के बाहर हमला, महिला समेत आधा दर्जन लोग जख्मी, घायलों ने बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप

भोजपुर में बूथ के बाहर हमला, महिला समेत आधा दर्जन लोग जख्मी, घायलों ने बूथ कैप्चरिंग का लगाया आरोप

ARA :  बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान की प्रक्रिया जारी है. सूबे के 16 जिलों की 71 सीटों पर वोटिंग की जा रही है. इस वक्त एक बड़ी खबर भोजपुर जिले शाहपुर विधानसभा क्षेत्र से सामने आ रही है, जहां मतदान केंद्र के बाहर दो गुटों में जमकर मारपीट हुई है. इस घटना में महिला समेत आधा दर्जन लोग जख्मी बताये जा रहे हैं, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. पुलिस इस घटना की छानबीन में जुटी हुई है.


मामला भोजपुर जिले के शाहपुर थाना इलाके की है, जहां सहजौली गांव में बूथ के बाहर हमला किया गया है. इस घटना में आधा दर्जन लोग बुरी तरह जख्मी हो गए हैं. बताया जा रहा है कि घायलों में महिलाएं भी शामिल हैं. जिन्हें काफी चोटें आई हैं. सभी जख्मियों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.


शाहपुर के थानध्यक्ष ने फर्स्ट बिहार झारखंड को इस बात की जानकारी दी है कि सहजौली गांव में बूथ के बाहर झड़प हुआ है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. हालांकि उनका ये भी कहना है कि ये पारिवारिक लड़ाई है. जिन लोगों में विवाद हुआ है, वे गोतिया बताये जा रहे हैं.


उधर जख्मियों का कहना है कि राजद उम्मीदवार राहुल उर्फ़ मंटू तिवारी के समर्थकों ने हमला किया है. जख्मी व्यक्ति ने कहा कि वे लोग निर्दलीय प्रत्याशी बटेश्वर यादव के समर्थक हैं. घायलों का आरोप है कि बूथ कैप्चरिंग का विरोध करने पर हमला किया गया है.


आपको बता दें कि बिहार में पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य में 31,371 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. कोरोना काल को लेकर काफी सावधानी बरती जा रही है. सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए मतदाता कतार में कड़े होकर मतदान करने जा रहे हैं.