भोजनावकाश के बाद सदन में नहीं दिखे जेडीयू विधायक, बोले स्पीकर..सदन में सदस्यों का ना होना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण

भोजनावकाश के बाद सदन में नहीं दिखे जेडीयू विधायक, बोले स्पीकर..सदन में सदस्यों का ना होना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण

PATNA: केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम को लेकर एक ओर जहां विपक्षी दलों ने विधानसभा की कार्यवाही का बहिष्कार कर दिया वही भोजनावकाश के बाद जेडीयू के विधायक भी सदन में मौजूद नहीं रहे। उत्कृष्ट विधायक और उत्कृष्ट विधानसभा पर चर्चा के दौरान जनता दल यूनाइटेड का कोई भी सदस्य सदन में मौजूद नहीं था। इस पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सदन में सदस्यों का ना होना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। इस विमर्श में विपक्ष के सभी सदस्यों को उपस्थित रहना चाहिए था तभी इसकी सार्थकता होती। 


दोपहर दो बजे के बाद सदन में जेडीयू विधायकों के नदारद रहने और बीजेपी को अकेला छोड़े जाने के सवाल पर जेडीयू विधायक डॉ. संजीव ने कहा कि मतभेद है लेकिन मनभेद नहीं है। हम खुद उस वक्त सदन में थे। जेडीयू विधायक डॉ. संजीव ने कहा कि ये मेरे अधिकार क्षेत्र के बाहर की बात है कि सरकार कैसे चलेगी? कल क्या होगा? उसका भी मुझे नहीं पता है कल का कल देखेंगे। वही अग्निपथ योजना पर कहा कि अग्नीवीर को लेकर हमारे देश के युवा परेशान हैं। परमानेंट नौकरी की तैयारी करने के बाद उन्हें चार साल  की नौकरी करने का मौका दिया जा रहा है। यह कही से उचित नहीं है इसका समाधान करें। डॉ. संजीव ने कहा कि हम पीएम मोदी से यही आग्रह करते हैं कि इसमें जो भी सुधार कर सकते हैं करें। 


वही जेडीयू विधायकों के सदन से गायब रहने पर जेडीयू विधायक राजकुमार ने कहा कि ऐसी कोई खास बात नहीं है। सदन में दो बजे के बाद महत्वपूर्ण काम नहीं थे। मैं सदन में खुद उपस्थित था। उत्कृष्ट विधानसभा और उत्कृष्ट विधायकों की चर्चा आज सदन में हुई। पूरे विस में 22 लोग मौजूद थे। उस वक्त बीजेपी के कई लोग भी उपस्थित थे। विषय बहुत महत्वपूर्ण नहीं था इसलिए बहुत सारे सदस्य लेट से पहुंचे थे तब तक विधानसभा स्थगित हो गयी थी। 


जबकि बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल का इस मामले पर कहा कि जेडीयू के विधायक और मंत्री सारे लोग सदन में मौजूद थे। कही कोई कंफ्यूजन नहीं है। हरिभूषण ठाकुर बचौल कही कोई इज्जत नहीं उतरा है सब लोग सदन में थे। इस दौरान उत्कृष्ट विधायक और उत्कृष्ट विधानसभा पर चर्चा भी हुई। देश में पहली बार उत्कृष्ट विधायक की बात बिहार से शुरू हुई है उसमें जेडीयू के मंत्री विधायक सारे लोग थे। 


वही बीजेपी विधायक पवन जायसवाल ने जेडीयू विधायकों के सदन से अचानक गायब रहने के सवाल पर कहा कि कोई गायब नहीं थे। सब लोग सदन में मौजूद थे। किसी एक जेडीयू नेता का बयान बताइए जिन्होंने कहा हो कि वायकॉट किया है। जेडीयू भाजपा पूरी तरह से एक है और एक रहेंगे। कही कोई लेकिन किंतु परंतु की बात नहीं है। पवन जायसवाल ने कहा कि क्या जेडीयू ने कहा है कि वे आरजेडी के साथ हैं। जब जेडीयू ने ऐसा नहीं कहा तब इस तरह की बातें सामने क्यों आ रही है।