भीड़ ने तीन लुटेरों को बेरहमी से पीटा, एक को पानी में डुबोकर मार डाला

भीड़ ने तीन लुटेरों को बेरहमी से पीटा, एक को पानी में डुबोकर मार डाला

SAMASTIPUR: बिहार के समस्तीपुर जिले के पटोरी थाना क्षेत्र में मॉब लिंचिंग की घटना हुई है। तीन लुटेरों की लोगों ने जमकर धुनाई कर दी है। जिसमें दो की हालत नाजुक बनी हुई है। वहीं एक की मौत हो गयी है। पिटाई का वीडियो अब सामने आया है। वीडियो में यह साफ दिख रहा है कि किस कदर भीड़ एक लुटेरे को पानी में डुबो-डुबोकर कर उस पर लाठी बरसाते नजर आ रहा हैं। 


ग्रामीणों की पिटाई से बदमाश की मौत हो गयी है। घटना समस्तीपुर और वैशाली जिले के बॉर्डर इलाके धमौन गांव का है। बताया जाता है कि सीएसपी से लूटपाट के दौरान 3 बदमाशों को ग्रामीणों ने पकड़ा था। एक की तो मौत हो गयी है जबकि बाकि दो लुटेरों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। 


घटना के संबंध में बताया जाता है कि पटोरी थाना क्षेत्र के धमौन चिमनी के पास बुधवार की शाम सीएसपी संचालक से लूटपाट का प्रयास कर रहे बदमाशों को लोगों ने खदेड़कर पकड़ लिया था। इसके बाद तीनों की जमकर पिटाई कर दी थी। बचने के लिए सभी पानी में कूद गए थे। जहां ग्रामीणों ने पानी में ही डुबो-डुबोकर कर तीनों को लाठी-डंडे से पीटा। 


तीनों बदमाशों को पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से बचाया है। इसके बाद अस्पताल ले गए। इनमें से एक बदमाश की मौत गुरुवार सुबह अस्पताल में इलाज के दौरान हो गई। मृतक की पहचान वैशाली जिले के देसरी थाना क्षेत्र के नयागंज गांव का विकास कुमार के रूप में हुई है।


मिली जानकारी के अनुसार धमौन इनायतपुर के CSP संचालक संतोष कुमार व प्रेम कुमार बुधवार शाम करीब पांच बजे पटोरी एसबीआई से 1.50 लाख रुपए की निकासी कर घर वापस धमौन लौट रहे थे। इसी दौरान धमौन चिमनी विषहर स्थान के पास पूर्व से घात लगाए तीन बदमाशों ने उन्हें घेर लिया व लूटपाट करना चाहा। शोर मचाने पर ग्रामीण जुटने लगे। 


यह देख तीनों बदमाश भागते हुए फायरिंग करने लगे। लेकिन लोग ईंट पत्थर से उस पर हमला कर दिया भागने के दौरान तीनों बदमाश पास के पानी भड़े चौर में कूद गए। जिसके बाद लोगों ने उसे चारों ओर से घेर कर पकड़ लिया और जमकर पिटाई कर दी। पिटाई करने का वीडियो किसी ने बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। 


वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है। मामले में पटोरी डीएसपी ओमप्रकाश अरूण ने बताया कि अज्ञात ग्रामीणों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है। पटोरी थानाध्यक्ष को मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है। उधर दो अन्य घायल बदमाश पिंकेश और रवि का इलाज अस्पताल में चल रहा है। ‌