भाई को भाई से लड़ाना BJP का काम, तेल-पानी वाले बयान पर बोले तेजप्रताप, शाह के भाषण से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला

भाई को भाई से लड़ाना BJP का काम, तेल-पानी वाले बयान पर बोले तेजप्रताप, शाह के भाषण से कोई फर्क नहीं पड़ने वाला

PATNA:  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज मधुबनी के झंझारपुर में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि नीतीश और लालू का गठबंधन, तेल और पानी की तरह है। तेल और पानी कभी एक नहीं हो सकते लेकिन हां, तेल पानी को गंदा जरूर कर देता है। अमित शाह के इस बयान पर पलटवार करते हुए बिहार के पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि इन लोगों का बस एक ही उद्धेश्य है कि कैसे भाई को भाई से लड़ाया जाए और कैसे समाज में नफरत फैलायी जाए। अमित शाह के बिहार में जनसभा करने से कुछ भी हासिल नहीं होने वाला है और इससे बिहार में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। 


बीजेपी पर हमला बोलते हुए तेजप्रताप ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इन लोगों ने  हनुमान जी पर चर्चा छेड़ा था। उसका बाद क्या कुछ हुआ सबने देखा। हनुमान जी का गदा नरेंद्र मोदी और अमित शाह को लग गया। बिहार में भी बाबा हरिहर नाथ का प्रकोप अब बीजेपी को लगेगा। तेजप्रताप यादव ने कहा कि हम किसी को बुरा भला नहीं बोल रहे है लेकिन अमित शाह जिस मकसद से झंझारपुर आए हैं वो मकसद हमें मालूम है। जो कभी पूरा होने वाला नहीं है। 


सनातन धर्म को लेकर पूछे गये सवाल पर तेजप्रताप ने कहा कि सबसे बड़ा धर्म इंसानियत का होना चाहिए। इंसान धर्म को हम मानते हैं। भाईचारा धर्म को हम मानने वाले हैं। आपस में मिल-जुलकर रहते हैं। इंसान धर्म को हम मानते हैं। बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर कहा कि मंत्री जी क्या बोल रहे हैं क्या नहीं बोल रहे है उनके बयान पर नहीं जाना चाहते। लेकिन इतना जरूर कहूंगा कि इस तरीके का बयान किसी को नहीं देना चाहिए। इस तरह के बयानों से मंत्री चंद्रशेखर को बचना चाहिए। इंसान धर्म की जो बात करेगा हम उसके साथ हैं। जो इंसान धर्म की बात नहीं करेगा वहां हम नहीं है। 


तेजप्रताप ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा वाले संविधान को मिटा देना चाहते हैं। नया पार्लियामेंट हो या पुराना पार्लियामेंट नींव तो शुरू से वही है। पार्लियामेंट में नए ड्रेस कोड पर कहा कि ड्रेस से लोगों का सोच तो नहीं बदल सकते। कपड़ा जो भी पहनिए मायने नहीं रखता मायने यह रखता है कि आपकी सोच कैसी है। तेजप्रताप ने कहा कि इंडिया को बिहार और पूरे देश की जनता ने सराहा है। आगामी चुनाव में एनडीए को उखाड़ फेंकेंगे। 


वही मीडिया कर्मियों ने जब पूछा कि तेजस्वी जी को सीएम कब बना रहे हैं? पत्रकारों के इस सवाल पर तेजप्रताप भड़क गये कहा देखिये फिर फालतू की बात आप कर रहे हैं। सीएम तो चाचा जी है अभी तेजस्वी जी डिप्टी सीएम हैं। यदि मीडिया के लोगों को पीएम बनने का मन है तो बन जाइए।