भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी में धमाका, 2 यात्री घायल

भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी में धमाका, 2 यात्री घायल

SAMASTIPUR: समस्तीपुर से बड़ी खबर आ रही है जहां आउटर पर भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस के जनरल बोगी में धमाका हुआ। जिसमें दो यात्री घायल हो गये हैं। रेल पुलिस ने घायल दो युवकों को हिरासत में लिया है जो ट्रेन में पटाखा लेकर जा रहा था। 


ट्रेन संख्या 15553 अप भागलपुर-जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस समस्तीपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 5 से खुलने के बाद समस्तीपुर होम सिग्नल के पास करीब-13.30 बजे ट्रेन के तीसरे जनरल बोगी में एक बैग में आग लगने की सूचना मिली थी। यात्रियों वैक्यूम करके गाड़ी को रोक दिया और कोच से जला हुआ बैग रेलवे ट्रेक पर फेंक दिया। इस दौरान मौके पर अफरा-तफरी मच गयी। जिसके बाद ट्रेन को जयनगर के लिए प्रस्थान किया गया।


उक्त घटना की सूचना पर रेल पुलिस, समस्तीपुर एवं रेलवे सुरक्षा बल सस्तीपुर के पुलिस पदाधिकारी एवं कर्मियों द्वारा घटनास्थल का निरीक्षण एवं प्रारंभिक जाॅच के क्रम में घटनास्थल पर एक लैगेज बैग, मसरफी कपड़ा, 500 सौ रूपया का 12 पीस, आधार कार्ड, ए0टी0एम0 कार्ड, बिजली का बोर्ड सभी अधजला हुआ बरामद किया। बैंग से बारूद की गंध आ रही थी।


रेल पुलिस समस्तीपुर द्वारा रेल थाना, दरभंगा को उक्त घटना की सूचना दी गयी जिसके आधार पर रेलवे स्टेशन दरभंगा में उक्त गाड़ी में यात्रा कर रहे बैग वाले व्यक्ति को ट्रेन में सर्च के दौरान पूछताछ के लिए थाने पर रोक कर रखा गया। रेल थाना, दरभंगा पुलिस द्वारा बैग वाले व्यक्ति अरबिन्द मंडल को दरभंगा रेल थाना में डिटेन किया गया है।


 जिसके पास से दिल्ली से बरौनी एवं बरौनी से सकरी का ट्रेन टिकट पाया गया। पकड़े गये अरबिन्द मंडल के हाथ में हल्के जख्म का निशान पाया गया। पूछताछ में बताया कि करीब 250 ग्राम बारूद वाले पटाखे को लेकर वह दिल्ली से आ रहा था। गिरफ्तार अरबिन्द से पूछताछ की जा रही है। इस दौरान एक महिला यात्री रानी भी घायल हो गयी है जिसका प्राथमिक उपचार कराया गया।


ताजा जानकारी के अनुसार समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर भागलपुर से जयनगर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस (15553) ट्रेन में एक बैग में आग की चिंगारी के साथ एकाएक धमाका की आवाज होने के बाद ट्रेन में अफरातफरी मच गई। धमाके से निकले छर्रे से एक महिला समेत दो रेल यात्री जख्मी हो गए। जख्मी दोनों यात्रियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बैग किस यात्री का था वह अब तक पता नहीं चल सका है। हालांकि रेल पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मामले को लेकर रेल प्रशासन कुछ भी बोलने से बच रही है।


घायल महिला दरभंगा जिले के कद्राचक गांव की रानी देवी बताई गई है जो भागलपुर के सुल्तानगंज से ट्रेन में सवार हुई थी। वह छठ पर्व मनाने के लिए दरभंगा जा रही थी। महिला ने बताया कि समस्तीपुर स्टेशन से ठीक पहले आउटर सिग्नल के पास अचानक ऊपर की सीट पर रखे बैग में ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट होने के बाद ट्रेन की बोगी में अफरा-तफरी मच गई।


महिला समेत उसके बगल में बैठे एक अन्य यात्री भी झुलस गया। वहीं कई यात्रियों का सामान भी इसमें जल गया। इस दौरान ट्रेन चल ही रही थी। यात्रियों द्वारा शोर मचाए जाने के बाद ट्रेन को रोका गया जिसके बाद ट्रेन से जख्मी लोगों को उतारा गया। वहीं ट्रेन को आगे गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया है। पुलिस ने एक जला हुआ बैग भी जप्त किया है।आशंका जताई जा रही है कि बैग में कोई यात्री बारूद लेकर जा रहा था जो अचानक ब्लास्ट कर गया ।