बेउर जेल में अनंत सिंह समर्थकों की भिड़ंत के बाद भागलपुर लाये गये 22 कैदी, यहां देखें पूरी लिस्ट

 बेउर जेल में अनंत सिंह समर्थकों की भिड़ंत के बाद भागलपुर लाये गये 22 कैदी, यहां देखें पूरी लिस्ट

PATNA : बाहुबली विधायक अनंत सिंह और राजबल्लव यादव के समर्थकों के बीच बेवर जेल में हिंसक झड़प के बाद पटना के जिलाधिकारी के प्रतिवेदन पर जेल आईजी ने 22 खूंखार बंदियों को भागलपुर जेल शिफ्ट कर दिया है। बेवर जेल किस से कुल 31 बंदियों को यहां के शहीद जुब्बा साहनी केंद्रीय कारा और विशेष केंद्रीय कारा के अति सुरक्षा कक्ष में रखा गया है। पटना से कड़ी सुरक्षा में इन बंदियों को भेजा गया। इनमें से 13 बंदियों को शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा और नौ बंदियों को विशेष केंद्रीय कारा में शिफ्ट करा दिया गया है।


वहीं,इन खूंखार बंदियों को स्थानीय जेल अधिकारियों ने सुरक्षा तलाशी के बाद, उन्हें अति सुरक्षा कक्ष में शिफ्ट कर दिया गया है। पटना से लाए गए बंदियों को जेल के अन्य बंदियों से सुरक्षा कारणों से अलग रखा गया है। जिन कैदियों को शहीद जुब्बा सहनी केंद्रीय कारा में कन्हैया सिंह, बलदेव सिंह, साहिल राज उर्फ साहिल राज शर्मा, नीरज कुमार उर्फ बादशाह, रिंकेश कुमार उर्फ रिंकेश, सन्नी कुमार, साजन कुमार, मुहम्मद फिरोज, गौतम कुमार, गंगा गौतम, राजू कुमार, शिवम कुमार शर्मा का नाम शामिल है। जबकि,नीतीश यादव, गेंड़ा महतो, गेन्हारी यादव, संजीव कुमार उर्फ छोटू, नवल राय उर्फ बुढ़िया, बब्लू कुमार उर्फ बबली, सौरभ गुप्ता, पंकज यादव, करण सिन्हा, राकी कुमार उर्फ नीतीश, गौतम कुमार उर्फ चिक्कू, आफताब खान, आफताब आलम को विशेष केंद्रीय कारा में शिफ्ट कराया गया है। 



मालूम हो कि, पूर्व विधायक अनंत कुमार सिंह बेउर जेल के डिविजन वार्ड में कैद हैं। वे वार्ड के निचले तल पर रहते हैं, जबकि ऊपरी मंजिल पर पूर्व विधायक राजबल्लभ यादव की बैरक है। इसी जेल में  रविवार को हुए भारी बवाल को लेकर जेल प्रशासन ने पूर्व विधायक अनंत सिंह पर बेहद गंभीर आरोप लगाया।  बेऊर जेल प्रशासन ने आरोप लगाया है कि अनंत सिंह ने और उनके समर्थकों ने जेल पर कब्जा करके कुख्यात अपराधियों को भगाने की तैयारी कर ली थी।  इसके लिए ही जेल के वार्डन से बैरक की चाभी छीन ली गई थी। यानि जेल ब्रेक की तैयारी कर ली गयी थी। 


आपको बताते चलें कि,अनंत सिंह पर ये गंभीर आरोप बेऊर जेल प्रशासन ने लगाया है. बेऊर जेल प्रशासन ने अनंत सिंह समेत 31 बंदियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. पटना के बेऊर थाने में दर्ज कराये गयी एफआईआर में ये आरोप लगाये गये हैं. इसमें कहा गया है जेल के कर्मियों पर दबाव बनाने और बंदियों को भगाने के इरादे से अनंत सिंह और उनके समर्थकों ने हमला किया। उन लोगों ने जेल को अपने कब्जे में लेने की कोशिश की थी।