बेटी के लिए इमोशनल हो गये IPS अधिकारी शिवदीप लांडे, फेसबुक पर लिखा.. मैंने हमेशा खाकी के फर्ज को सर्वोपरि माना

बेटी के लिए इमोशनल हो गये IPS अधिकारी शिवदीप लांडे, फेसबुक पर लिखा.. मैंने हमेशा खाकी के फर्ज को सर्वोपरि माना

PATNA : आईपीएस अधिकारी शिवदीप लांडे किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. पटना के सिटी एसपी रहते हुए लांडे ने जो काम किया इससे उनकी पहचान सिंघम वाली बन गई. बिहार के कई जिलों में उन्होंने ने एसपी के पद पर काम किया. लेकिन कुछ अरसे के लिए वह मुंबई चले गये थे, लेकिन अब वह फिर बिहार में सहरसा के डीआईजी पद पर कार्यरत हैं.


वर्दी पहनकर अपने फर्ज को मुस्तैदी से निभाने वाले शिवदीप लांडे थोड़े भावुक नज़र आ रहे हैं. दरअसल, खाकी का फर्ज निभाने के लिए वे अपनी बिटिया की खुशियों में शामिल नहीं हो पाये और उसके लिए उन्हें 'सॉरी' कहना पड़ा. शिवदीप लांडे का परिवार मुंबई में रहता है. उनकी बेटी अरहा का 10 अप्रैल को जन्मदिन था. उनकी पत्नी पेशे से डॉक्टर हैं. बेटी के बर्थडे के लिए के वे मुंबई जाना चाहते थे. 


सूत्रों के मुताबिक शिवदीप लांडे ने छुट्टी के लिए बिहार पुलिस मुख्यालय में अर्जी भी दी थी लेकिन 10 अप्रैल को रामनवमी के त्योहार को देखते हुए उनकी छुट्टी मंजूर नहीं हुई. इस वजह से वे अपनी बेटी का बर्थडे सेलिब्रेट करने मुंबई नहीं पहुंच सके. इसके बाद उन्होंने एक पिता के तौर पर फेसबुक पोस्ट लिखकर बेटी अरहा से माफी मांगी है.


अपने फेसबुक पोस्ट में शिवदीप लांडे ने नन्हीं अरहा को अपने कंधे पर बिठाए एक तस्वीर लगा रखी है. उन्होंने लिखा है, 'अरहा, मुझे माफ करना कि यहां छुट्टी न मिलने पाने की वजह से मैं आपके बर्थडे पर आज मुंबई में आपके पास नहीं हो सकता हूं. मैंने सर्वदा खाकी के फर्ज को सर्वोपरि माना है परंतु शायद मैं यह भूल गया था कि खाकी में कोई पिता नहीं होता..'.