नीतीश बोले.. जंगलराज में था बुरा हाल, डर से कारोबारी और डॉक्टर बिहार छोड़कर भागे

नीतीश बोले.. जंगलराज में था बुरा हाल, डर से कारोबारी और डॉक्टर बिहार छोड़कर भागे

KHAGARIA: बेलदौर में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने एक बार फिर लालू-राबड़ी के शासन काल पर सवाल उठाया. नीतीश ने कहा कि जंगलराज में बिहार का बुरा हाल था. कानून को कोई खौफ नहीं था. शाम को घर से निकलना मुश्किल हो गया था. लेकिन उस समय कुछ नहीं किया. अब बड़े-बड़े दावें कर रहे हैं. 



डर से भागे कारोबारी और डॉक्टर

नीतीश कुमार ने कहा कि जंगलराज में हत्या और अपहरण होता था.  डर के कारण बिहार से कितने डॉक्टर और कारोबारी भाग गए. लेकिन अब कुछ लोग बड़े-बड़े वादे कर रहे हैं. लेकिन आपलोग इनके झांसे में मत आइये. 

कानून का राज किया कायम

नीतीश कुमार ने कहा कि जब आपलोगों ने काम करने का मौका दिया उस समय बिहार का बुरा हाल था. लेकिन उसको हमने ठीक किया. क्राइम को कंट्रोल किया. आज क्राइम के मामले में बिहार 23वें नंबर पर है. कुछ लोग तो समाज में गड़बड़ करने वाला होता ही है. 

अपने काम पर भरोसा

नीतीश कुमार ने कहा कि वह सिर्फ काम करने पर भरोसा करते हैं. बिहार में क्या-क्या नहीं किया है. बिहार के कई बड़े-बड़े संस्थान खोला गया है. छात्रों को मदद करने के लिए हमने स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की शुरूआत की. जो ब्याज नहीं दे सकते उनका माफ कर दिया जाएगा. पैसे के अभाव में किसी बच्चे का पढ़ाई बाधित नहीं हो पाएगा.

कुछ लोग को सिर्फ परिवार की चिंता

नीतीश कुमार ने कहा कि जब से काम करने का मौका तब से पूरे बिहार के लिए काम करते हैं. लेकिन कुछ लोग सिर्फ अपने परिवार के बारे में सोचते हैं. उनके लिए सिर्फ पति पत्नी और बेटी है, लेकिन हमारे लिए तो पूरा बिहार परिवार है. मुझे तो पूरे बिहार के लिए काम करना है. हमने समाज के हर तबके का विकास किया है. नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित करने हुए एक बार कहा कि चुनाव का समय हैं कुछ लोग कुछ बोलते रहते हैं. लेकिन आपलोगों उनके बहकावे में मत आइयेगा. ऐसे-ऐसे दावा कर रहे है जो पूरा ही नहीं हो सकता है. वोट के लिए ये लोग वोटरों को भ्रम में डाल रहे हैं. लेकिन आपलोग सावधान रहे हैं.