बेगूसराय में 7 दिनों में 6 मर्डर, पुलिस वाले को भी बनाया निशाना

बेगूसराय में 7 दिनों में 6 मर्डर, पुलिस वाले को भी बनाया निशाना

BEGUSARAI : बेगूसराय में अपराध की बढ़ती घटनाओं के बीच अब पुलिस वाले भी अछूते नहीं रहे हैं जिसका जीता जागता शुक्रवार की रात को देखने को मिला है। जब अपराधियों ने पुलिस बल पर ही हमला बोलते हुए एक होमगार्ड जवान की गोली मारकर हत्या कर दी है। घटना उस वक्त घटी जब पुलिस  दलबल के साथ रात में गश्ती कर रही थी। फिलहाल इस घटना को लेकर ना सिर्फ आम लोगों में आक्रोश देखा बल्कि आम लोग दहशत में है ।।बताते चले कि बेगूसराय में पिछले एक सप्ताह में आधा दर्जन लोगों की हत्या हो चुकी है।


बेगूसराय में पिछले दिनों अपराध की घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है । लॉक डाउन के बीच अपराधियो का मनोबल कम होने की बजाए बढ़ता जा रहा है । हालात ऐसी है कि अब आम लोगों कौन पूछे पुलिस वालों की भी हत्या करने से अपराधी गुरेज नहीं कर रहे हैं । ऐसा ही वाक्या शुक्रवार की देर रात घटी जब गश्ती के दौरान पुलिस टीम पर हमला बोलकर अपराधियों ने एक जवान की गोली मारकर हत्या कर दी । हत्या के बाद हालांकि आम लोगों के सहयोग से पुलिस ने तीनों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है और इस घटना को लेकर होमगार्ड के जवानों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है।


इससे पहले दिन दहाड़े भाजपा नेता को भी अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। इस घटना को लेकर भाजपा नेता में काफी आक्रोश पुलिस के खिलाफ देखने को मिला। वहीं पुलिस का कहना है कि अपराधी बख्शे नहीं जाएंगे इसका परिणाम जल्द ही लोगों को देखने को मिलेगा।एसपी अवकाश कुमार ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से अपराध की घटनाओं में वृद्धि हुई है पर गिरफ्तारियां भी हुई है। उन्होंने कहा कि पुलिस पर गोली चलाने वाला बख्शा नहीं जाएगा हम आम जनता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उन्हें जल्द से जल्द बेहतर परिणाम देखने को मिलेगा।


मंझौल सहायक थाना क्षेत्र के मंझौल 3 निवासी हरेराम सहनी के पुत्र राजवर्धन रंजन उर्फ पिंटू की शहादत  के बाद उसके पार्थिव शरीर को लेकर पुलिस लाइन लाया गया जहां डीआईजी राजेश कुमार,एसपी अवकाश कुमार, डीएसपी राजन सिन्हा सहित पुलिस के वरीय अधिकारियों ने उसे अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की और उसे गार्ड ऑफ ऑनर से नवाजा । इसके पहले हॉस्पिटल से बेगूसराय उस के पार्थिव शरीर को देश भक्ति गीत के साथ युवाओं ने झंडा फहराते हुए लाया । इस दौरान अपने साथी की शहादत पर लोग काफी मायूस थे और लोगो की आंखे नम थी। 


बिहार में एक बार फिर से अपराधियों का मनोबल सर चढ़कर बोल रहा है और जिस तरह से अपराध की घटनाएं बढ़ती जा रही है या फिर कहा जा सकता है कि बिहार में एक बार फिर से जंगलराज की पुनरावृति हो गई है ।अगर जल्द ही पुलिस प्रशासन इस पर नकेल नहीं कसती है तो आम लोग बारूद की ढेर पर खड़े होंगे ।