जब ब्यूटी पार्लर की मालकिन पर पुजारी का आया दिल, तब पंडित ने सिन्दूर से भर दी मांग

जब ब्यूटी पार्लर की मालकिन पर पुजारी का आया दिल, तब पंडित ने सिन्दूर से भर दी मांग

JHARKHAND: प्यार अंधा होता है कब और कहां किस पर दिल आ जाए कहना मुश्किल है। झारखंड के पलामू से एक खबर निकलकर आ रही है जहां मंदिर के पंडित जी का दिल ब्यूटी पार्लर की मालकिन पर आ गया। फिर क्या था उसने आव देखा ना ताव महिला की मांग सिन्दूर से भर दिया। मांग में सिन्दूर भरने के बाद मंदिर में दिनभर हाईवोल्टेज ड्रामा चलता रहा।


इस दौरान महिला काफी गुस्से में नजर आ रही थी। लेकिन कुछ देर बाद महिला का गुस्सा शांत भी हो गया। बाद में पता चला कि पांकी में ब्यूटी पार्लर चलाने वाली महिला का मंदिर के पुजारी से पिछले कई दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। बीते रविवार की दोपहर अचानक दीपक वैध पुजारी ने अपनी प्रेमिका राधा रानी की मांग में सिन्दूर भर दिया। जिसके बाद राधा दीपक की हो गयी। 


राधा रानी नामक महिला ने पिपराटाड़ थाना क्षेत्र के बिहारीखाप निवासी बैजनाथ वैद के बेटे दीपक वैद पर जबरन सिंदूर देने का आरोप लगाई थी। इस मामले में दीपक वैद से जब पूछताछ की गयी तब पता चला कि दोनों एक दूसरे से प्यार करते हैं। एक साल से दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चला आ रहा है। दीपक वैद ने बताया कि हम दोनों को शादी करनी थी। इसलिए नाटक किये। 


घंटो ड्रामा चलता रहा और लोगों की भीड़ भी उमड़ने लगी। दोपहर तक हजारों लोग मंदिर परिसर में इकट्ठा हो गये। मंदिर में महिला को रोता देख लोगों ने इस बात की सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले महिला को शांत कराया फिर जब कड़ाई से पूछताछ की तब जो कुछ निकलकर सामने आया यह जानकार पुलिस भी हैरान रह गयी। 


मिली जानकारी के अनुसार महिला पहले से शादी शुदा है और कई बच्चों की मां भी है। ब्यूटी पार्लर चलाने के दौरान वह मंदिर में अक्सर पूजा पाठ करने जाती थी। तभी मंदिर के पंडित से आंखे चार हो गयी। दोनों एक दूसरे से प्यार करने लगे। दोनों बइंतहा मोहब्बत करने लगे। आलम यह था कि एक दूसरे से मिले बगैर दोनों नहीं रह सकते थे और आखिरकार दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली। पहले पंडित ने मांग भरा तो महिला रोने का नाटक करने लगी जिससे इलाके के लोग भी गुस्सा हो गये। लेकिन जब पंडित ने अपनी बात रखी तब पूरे मामले से पर्दा हट पाया। 


पुलिस पूरे मामले को समझ गयी। जिसके बाद ग्रामीणों ने देर रात लोहरसी चटी मंदिर के प्रांगण में दोनों की हिन्दू रितिरिवाज से शादी करवा दी। पंडित और ब्यूटीशियन की शादी को देखने के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे थे वही मुखिया और गांव के बुद्धिजिवी लोग इस विवाह का साक्षी बने।