बिल गेट्स, ओबामा, एप्पल समेत कई हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक

बिल गेट्स, ओबामा, एप्पल समेत कई हस्तियों के ट्विटर अकाउंट हैक

DESK : हैकर्स ने सोशल मीडिया की दुनिया में एक बार फिर से सनसनी मचा दी है. बुधवार को दुनिया के जानी मानी हस्तियों के ट्विटर अकाउंड को हैक कर लिया गया और उनके ट्वीटर अकाउंट से कई ट्वीट किए गए. 

हैकरों ने  माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स, टेस्ला के सीईओ इलॉन मस्क, अमेरिकी रैपर कान्ये वेस्ट, अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बिडेन, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, वॉरेन बफेट, एप्पल, उबर समेत कई नामचीन लोगों के ट्विटर अकाउंट को हैक कर लिया. 

हैकर ने माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर लिखा कि, 'हर कोई मुझसे वापस देने को कह रहा है और अब समय आ गया है. मैं अगले 30 मिनट तक बीटीसी एड्रेस पर भेज गए सभी पेमेंट को दोगुना कर रहा हूं. आप एक हजार डॉलर भेजिए और मैं आपको दो हजार डॉलर वापस भेजूंगा.' हालांकि पोस्ट किए जाने के कुछ देर बाह ही ट्वीट डिलीट भी कर दिया दया. ट्वीटर अकाउंट हैक होने की खबर मिलते ही सनसनी फैल गई.

इस मामले के बाद  ट्विटर ने कहा कि हमको ट्विटर अकाउंट हाईजैक होने की जानकारी है. जिसके बाद हम जांच कर रहे हैं और हम इसे स्ट्रॉंग करने के लिए कई कदम उठा रहे हैं, जल्द ही सही हो जाने पर इसकी जानकारी दी जाएगी. हैकिंग की घटना के बाद तुरंत बाद ट्विटर ने ट्वीट और रिट्वीट फंक्शन को डिसेबल कर दिया.