बन्ना का नहीं कर पाया कोई बाल भी बांका, पूर्व सीएम और दवा कंपनी कैसे बने स्वास्थ्य मंत्री के लिए संकटमोचन, जानिए.. इनसाइड स्टोरी

बन्ना का नहीं कर पाया कोई बाल भी बांका, पूर्व सीएम और दवा कंपनी कैसे बने स्वास्थ्य मंत्री के लिए संकटमोचन, जानिए.. इनसाइड स्टोरी

RANCHI: अश्लील वीडियो चैट को लेकर विवादों में रहे बन्ना गुप्ता के उपर से संकट के बादल छट गए है। बन्ना झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री के पद पर बने रहेंगे, न तो वो इस्तीफा देंगे और ना ही उनपर इस्तीफा देने का कोई दवाब बना हुआ है। 23 अप्रैल की शाम को स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का एक शादीशुदा महिला के साथ अश्लील वीडियो चैट वायरल होने के बाद झारखंड की राजनीति में भूचाल मच गया था। बीजेपी सांसद निशिकांत दूबे और निर्दलीय विधायक सरयू राय ने बन्ना गुप्ता का वीडियो ट्वीट कर स्वास्थ्य मंत्री के चरित्र पर निशाना साधते हुए नैतिकता के आधार पर मंत्री पद से इस्तीफा और सरकार से मंत्री पर एक्शन लेने की मांग की गई थी।


वीडियो वायरल होने के बाद से ही मंत्री बन्ना गुप्ता आम लोगों और मीडिया से कहीं दूर हो गए थे। हां समय समय पर उनका मैसेज जरूर मीडिया ग्रुप में आ रहा था, जिसमें वो वीडियो से छेड़छाड़ का दावा कर रहे थे और इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने की बात कह रहे थे। जिस तरीके से बन्ना पर हमला किया जा रहा था उनके इस्तीफे की मांग हो रही थी ऐसा लग रहा था कि आलाकमान के सिग्नल मिलते ही उन्हें पद छोड़ना पड़ सकता है। जेएमएम ने भी कह दिया था कि गेंद अब कांग्रेस के पाले में है जो कांग्रेस आलाकमान निर्णय लेगी वो जेएमएम और हेमंत सरकार को मान्य होगा।


बन्ना को लेकर सरकार पर बन रहा दवाब ऐसा क्यों हुआ कि खत्म हो गया इसकी दो इनसाइंड स्टोरी है। बन्ना खूद पर पड़े अबतक के सबसे बड़े संकट में जूझ रहे थे तब उन्होंने अपने विरोधी पार्टी से ताल्लूक रखने वाले पूर्व मुख्यमंत्री जिन्हें वो अपना राजनीतिक गुरू भी मानते है उनके शरण में पहुंचे। फोन पर उन्होंने अपने राजनीतिक गुरू से संरक्षण मांगा और विपक्ष को इस मुद्दे पर हमलावर नहीं होने के लिए उन्होंने मनाया। पूर्व मुख्यमंत्री भी अपने शिष्य के लिए सक्रिय हुए और बीजेपी के नेता बन्ना को लेकर सॉफ्ट हो गए। तभी पूर्व मंत्री सीपी सिंह के सैक्सटॉर्शन का मामला सामने आया और उस मामले ने बन्ना को बहुत हद तक राहत दी और ऐसा मैसेज देने की कोशिश की गई कि बड़े नेताओं को इसमें फंसाने की साजिश हो रही है।


अश्लील वीडियो वायरल होने के तीन दिन बाद जब बन्ना मीडिया के सामने आये तो उन्होंने ऐसे ही नहीं कहा था कि मेरा कोई बाल की बांका नहीं कर सकता, इसके पीछे पूरा होमवर्क किया गया था। सबसे पहले 25 अप्रैल को जमशेदपुर की रहने वाली एक महिला अपना वीडियो जारी करती है और कहती है कि बन्ना गुप्ता के वायरल अश्लील वीडियो में उसकी तस्वीर हो वो पूरे तरीके से फर्जी है। उनके वीडियो से छेड़छाड़ किया गया है वो अपने पति से चैट कर रही थी उसको ही छेड़छाड़ कर उनकी छवि खराब की जा रही है, बन्ना गुप्ता से उनका कोई मतलब नहीं है वो उनसे कभी मिली भी नहीं है। 


वहीं दूसरी ओर इस पूरे मामले में सक्रिय पूर्व मंत्री सरयू राय लगातार नये नये दावे और खुलासे कर रहे है। वायरल वीडियो के बाद सबसे पहले सरयू राय ने ही ट्वीट कर दावा किया था कि लड़की जमशेदपुर की रहने वाली है और एक फर्नीचर कारोबारी के यहां काम करती है। सरयू राय के ट्वीट के बाद ही महिला ने वीडियो से छेड़छाड़ का दावा किया था। सरयू राय ने एक और ट्वीट कर दावा किया है कि इस पूरे मामले महिला के पति भी अब सरेंडर कर चुके है और जल्द ही प्रेस कांफ्रेंस कर महिला के पक्ष में बयान देंगे। उन्होने ट्वीट के माध्यम से दावा किया है कि महिला के पति एक बड़ी कंपनी में एमआर का काम करते और कंपनी के दवाब में ही ऐसा करने को वो तैयार हो गए है। अपने आखरी लाइन में सरयू राय थार जीप का जिक्र करते है और लिखते है दवाब में ही सही थार जीप पर परिवार एक हो गया। ये दो स्टोरी बता रही है कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री पर छाया संकट कैसे एक पूर्व मुख्यमंत्री और एक दवा कंपनी के दवाब में खत्म हो गया।