विपक्षी एकता को झटका: मीटिंग से पहले AAP ने रख दी बड़ी शर्त, कहा- कांग्रेस ने साथ नहीं दिया तो बैठक का बहिष्कार करेंगे केजरीवाल!

विपक्षी एकता को झटका: मीटिंग से पहले AAP ने रख दी बड़ी शर्त, कहा- कांग्रेस ने साथ नहीं दिया तो बैठक का बहिष्कार करेंगे केजरीवाल!

DELHI: कल यानी 23 जून को पटना में विपक्षी दलों की बैठक बुलाई गई है। इस बड़ी बैठक में लोकसभा चुनाव में बीजेपी के घेरने की रणनीति तय होगी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और खरगे के अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के साथ विपक्ष के सभी शीर्ष नेता इस बैठक में शामिल होने पटना पहुंच रहे हैं। हालांकि बैठक से ठीक पहले आम आदमी पार्टी ने बड़ा अल्टीमेटम दे दिया है। आम आदमी पार्टी ने शर्त रखी है कि कांग्रेस ने अगर अध्यादेश का समर्थन नहीं किया तो वह विपक्षी दलों की बैठक से वॉकआउट कर जाएगी।


दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों पत्र लिखकर मांग की थी कि विपक्षी दलों की बैठक में सबसे पहले केंद्र सरकार की तरफ से दिल्ली को लेकर लाए गए अध्यादेश पर चर्चा हो। अध्यादेश के राज्यसभा में रोकने के लिए केजरीवाल सभी दलों से समर्थन मांग रहे हैं। केजरीवाल ने पिछले दिनों साफ तौर पर कह दिया था कि पटना में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक में कांग्रेस समेत सभी दलों को अध्यादेश पर अपना रूख स्पष्ट करना चाहिए।


अरविंद केजरीवाल ने पिछले दिनों विभिन्न राज्यों का दौरा कर वहां से विपक्ष के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की थी और अध्यादेश पर समर्थन मांगा था। उन्होंने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने का वक्त मांगा लेकिन उन्हे समय नहीं दिया गया। अब जब राहुल गांधी और खरगे विपक्षी दलों की बैठक में आ रहे हैं तो केजरीवाल की पार्टी आप ने स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि कांग्रेस अगर अध्यादेश का समर्थन नहीं करती है तो आम आदमी पार्टी बैठक का बहिष्कार कर देगी।