बाहुबली विधायक अनंत सिंह को दूसरे जेल में शिफ्ट करने की तैयारी, अन्य कैदियों की लिस्ट भी तैयार

बाहुबली विधायक अनंत सिंह को दूसरे जेल में शिफ्ट करने की तैयारी, अन्य कैदियों की लिस्ट भी तैयार

PATNA : बेउर जेल में बंद मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की मुश्किलें अब और ज्यादा बढ़ने वाली हैं। अनंत सिंह के पास से बेउर जेल में मोबाइल फोन बरामद होने के बाद उनकी परेशानी अब बढ़नी शुरू हो गई हैं। जेल में गलत तरीकों की गतिविधियों और जेल मैनुअल के उल्लंघन के मामले में आरोपी अनंत सिंह को अब दूसरे जेल में शिफ्ट करने की तैयारी है। 


सूत्रों की मानें तो अनंत सिंह को बेउर केंद्रीय कारा से जिले के बाहर किसी दूसरे सेंट्रल जेल में शिफ्ट किया जा सकता है। दरअसल, कारा विभाग बिहार के अलग-अलग जेलों में बंद तकरीबन 125 कैदियों की लिस्ट तैयार कर चुका है जिन्हें जिले से बाहर किसी दूसरे जेल में भेजा जाएगा। इसके अलावा जेलों में छापेमारी के दौरान प्रतिबंधित सामग्री मिलने को लेकर 14 जेल कर्मियों पर कार्रवाई भी की गयी है।


बता दें कि बुधवार को सभी प्रमुख जेलों में डीएम-एसपी के नेतृत्व में हुई छापेमारी के एक दिन बाद गुरुवार को इसका आदेश जारी किया गया। साथ ही सभी जिलों के डीएम-एसपी को हर सप्ताह अपने अपने क्षेत्र के जेलों का औचक निरीक्षण करने का आदेश दिया गया है। दोनों अधिकारियों को संयुक्त रूप से जेलों का नियमित निरीक्षण करना होगा और यहां की पूरी व्यवस्था की समीक्षा करनी होगी।


गृह (कारा) विभाग के आइजी के स्तर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिन जेलों से कैदियों का ट्रांसफर होना है, उनमें सबसे ज्यादा गया सेंट्रल जेल के 32 कैदी शामिल हैं। इतने बड़े स्तर पर कैदियों के ट्रांसफर की कार्रवाई जल्द ही पूरी कर ली जायेगी।