बच्चों के मिड डे मील का पैसा डकार गए हेडमास्टर, 11 स्कूलों के प्राचार्य पर होगी कार्यवाई

बच्चों के मिड डे मील का पैसा डकार गए हेडमास्टर, 11 स्कूलों के प्राचार्य पर होगी कार्यवाई

MUZAFFARPUR : जिले के सरकारी स्कूलों में बच्चों को दिए जाने वाले मिड डे मील योजना के अंदर गड़बड़ी करने वाले 11 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों के ऊपर अब कार्रवाई की तैयारी है. 3 साल पहले ज्यादा छात्र-छात्राओं की उपस्थिति दिखाकर एमडीएम में गड़बड़ी करने वाले हेड मास्टर के खिलाफ अब कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू हो गई है. एमडीएम निदेशक ने इस मामले में कार्रवाई को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश दिया है. इसमें कहा गया है कि 11 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों से 28 फरवरी तक हर हाल में 27 लाख 66 हजार रुपए की वसूली की जाए. इसमें आनाकानी करने वाली करने वाले प्रधानाध्यापकों पर कार्रवाई करते हुए उनका वेतन रोकने का निर्देश दिया गया है.


मुजफ्फरपुर के दो अब्दुल सलाम अंसारी के मुताबिक राशि वसूली को लेकर स्कूलों पर कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. जिले के 100 स्कूलों में छात्र-छात्राओं की अधिक संख्या दिखाकर एमडीएम की राशि दबाने का मामला सामने आने के बाद निदेशालय सेक्शन में आया था. 2018 में निदेशालय के निर्देश पर राशि जमा कराने का निर्देश दिया गया था. इसमें कुल 4800000 की रिकवरी होनी थी 20 लाख से ज्यादा की रिकवरी हो चुकी है और 3 साल बाद भी प्रधानाध्यापकों ने राशि सरेंडर नहीं की है उनके खिलाफ एक्शन की तैयारी है.


11 स्कूलों के प्रधानाध्यापकों ने अपना पक्ष रखते हुए ₹86000 माफ करने की अपील की थी. इसके बावजूद 27 लाख से ₹66000 की वसूली की जानी है. 28 फरवरी तक अगर राशि सरेंडर नहीं की जाती है तो दोस्ती प्रधानाध्यापकों का वेतन रोका जाएगा और आगे विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी.