अगस्त से खुल सकते हैं देशभर के सिनेमाघर, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अनुमति मांगी

अगस्त से खुल सकते हैं देशभर के सिनेमाघर, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अनुमति मांगी

DESK: देशभर में फैली कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते देश के सभी सिनेमाघर पिछले चार महीने से बंद पड़े हैं. पर सरकार अब इन्हें खोलने पर विचार कर रही है. इस बारे में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने सीआईआई मीडिया समिति के साथ शुक्रवार को बातचीत की. उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के सचिव अजय भल्ला इस पर अंतिम फैसला लेंगे. 

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव ने कहा कि उन्होंने 1 अगस्त से या फिर 31 अगस्त के आसपास देश के सिनेमाघरों को दोबारा से खोलने की सिफारिश की है. इसके लिए मंत्रालय ने अल्टरनेट सीट और एक रो खाली छोड़कर दर्शकों को बैठाने का सुझाव भी पेश किया है साथ ही इस निर्देश को पूरे देश के सिनेमाघरों में सख्ती से लागू करने की बात कही है. इस तरह से कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन भी होगा और सिनेमाघर भी खोले जा सकेंगे.  

दरअसल, देशभर में फैली कोरोना महामारी की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते देश में सभी सिनेमाघर पिछले चार महीने से बंद पड़े हैं. इसके चलते कई बड़ी फिल्मों ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ करने केलिए प्रोडक्शन हाउस मजबूर है. इससे सिनेघरों के जरिए अपना परिवार चलाने वाले लोगों को अब आर्थिक तंगी और परिवार चलाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसी परिस्थितियों को देखते हुए ही सूचना एवं प्रसारण मंत्रायल ने गृह मंत्रालय से अगस्त से सिनेमाघरों को खोलने की सिफारिश की है.