असम में बोले तेजस्वी : बिहार को BJP और उसकी अनुकंपा वाले मुख्यमंत्री ने बर्बाद कर दिया है, वही सीख देने आया हूं

असम में बोले तेजस्वी : बिहार को BJP और उसकी अनुकंपा वाले मुख्यमंत्री ने बर्बाद कर दिया है, वही सीख देने आया हूं

GUWAHATI : असम में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर गुवाहाटी पहुंचे तेजस्वी प्रसाद यादव ने असम की जनता को बिहार से सीख लेने की नसीहत दी है. गुवाहाटी में आज प्रेस कांफ्रेंस में तेजस्वी ने कहा कि बिहार को बीजेपी और उसकी अनुकंपा पर बने मुख्यमंत्री ने बर्बादी की कगार पर पहुंचा दिया है. असम की जनता उससे सीख ले.


बदरूद्दीन अजमल से मिले तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने आज गुवाहाटी में  ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (AIUDF) के प्रमुख बदरुद्दीन अजमल से मुलाकात की. असम चुनाव में कांग्रेस और AIDUF के बीच तालमेल हो चुका है. इस गठबंधन में आरजेडी को भी जगह मिलेगी. तेजस्वी और बदरूद्दीन अजमल के बीच बातचीत में आधा दर्जन सीटों पर आरजेडी के दावे पर सहमति बन गयी है. हालांकि इसका औपचारिक एलान नहीं हुआ है. 



बिहार की तर्ज पर महागठबंधन बनायेंगे
तेजस्वी ने कहा कि आरजेडी ने 2015 में बिहार में महागठबंधन बनाकर देश को नयी दिशा दिखायी थी. नीतीश कुमार की मौकापरस्ती और चालबाजी के कारण बिहार में बीजेपी को सत्ता में वापस आने का मौका मिल गया. लेकिन अब बिहार की जनता को पता चल गया है कि उन्हें बीजेपी ने ठगा है. जनादेश की चोरी कर सरकार बनायी. उस सरकार ने चुनाव से पहले जनता से जितने वादे किये थे उनमें से कोई पूरा नहीं किया था. बिहार को स्पेशल स्टेट का स्टेटस देने की बात कही गयी थी. उसी तरीके से असम को भी विशेष राज्य का दर्जा देने का वादा किया गया था. उस वादे को भी पूरा नहीं किया गया. 


तेजस्वी ने कहा कि असम में बड़ी संख्या में बिहार के लोग रहते हैं. कोरोना के समय उन्होंने देखा है कि किस तरह से नीतीश सरकार ने उन्हें मरने के लिए छोड़ दिया था. देश भर के बिहारियों में बीजेपी और जेडीयू के खिलाफ आक्रोश है. असम के चुनाव में भी बिहारी बीजेपी के खिलाफ वोट करेंगे. तेजस्वी ने कहा कि उनका मूल मकसद बीजेपी को हराना है और इसके लिए वे हर कुर्बानी देने को तैयार हैं.


फिर असम जायेंगे तेजस्वी
तेजस्वी यादव ने कहा कि चुनाव के दौरान वे असम में सघन अभियान चलायेंगे. अगले महीने के पहले सप्ताह में वे असम में रैली को भी संबोधित करेंगे. तेजस्वी ने कहा कि कांग्रेस, AIUDF और समान विचारधारा वाली दूसरी पार्टियों से बात करने के लिए आरजेडी ने अपने दो नेताओं अब्दुल बारी सिद्दीकी और श्याम रजक को अधिकृत किया है. दोनों नेता दूसरी सहयोगी पार्टियों के साथ बात कर तालमेल को अंतिम रूप देंगे. 


इससे पहले शनिवार की सुबह तेजस्वी य़ादव मां कामख्या मंदिर में पूजा अर्चना करने गये. उनके साथ आरजेडी के नेता श्याम रजक और संजय यादव भी मौजूद थे.