अश्लील वीडियो केस: JDS से निष्कासित होंगे प्रज्वल रेवन्ना : कोर कमेटी की बैठक में होगा फैसला

अश्लील वीडियो केस: JDS से निष्कासित होंगे प्रज्वल रेवन्ना : कोर कमेटी की बैठक में होगा फैसला

DESK : पूर्व प्रधानमंत्री एवं जेडी (एस) चीफ एचडी देवेगौड़ा के पौत्र जेडीएस नेता प्रज्जवल रेवन्ना कर्नाटक के सबसे बड़े अश्लील वीडियो रैकेट के सामने आने के बाद घिरते नजर आ रहे हैं। विपक्ष के बढ़ते हमलों और एनडीए गठबंधन में शामिल जेडीएस प्रज्जवल रेवन्ना के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद उन्हे पार्टी से निष्कासित करने का एलान कर सकती है। आज होने वाली कोर कमेटी की बैठक में इसको लेकर फैसला लिया जाएगा।


दरअसल, कर्नाटक पुलिस ने जेडीएस नेता के घर में काम करने वाली एक महिला की शिकायत के आधार पर रविवार को प्रज्वल रेवन्ना और एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न और आपराधिक धमकी देने का केस दर्ज किया था। एचडी देवेगौड़ा के बड़े पोते प्रज्वल रेवन्ना के कई महिलाओं के साथ कथित तौर पर यौन दुर्व्यवहार करने वाले कई वीडियो क्लिप सामने आने के बाद आलोचनाओं के घेरे में हैं। सिद्धारमैया सरकार ने सांसद से जुड़े कथित अश्लील वीडियो स्कैंडल की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है।


जानकारी के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता, विधायक एचडी रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों पर सियासी हलचल के बीच जेडीएस ने मंगलवार को हुबली में एक कोर समिति की बैठक बुलाई है। बैठक में प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निलंबित या निष्कासित करने पर फैसला हो सकता है। प्रज्वल रेवन्ना के चाचा और जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा है कि पार्टी ने यौन शोषण के आरोपों पर उन्हें निलंबित करने का फैसला किया है। इस मामले पर कोर कमेटी की बैठक में फैसला लिया जाएगा।


बता दें कि जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद एसआईटी की जांच में पेन ड्राइवर में उनके द्वारा कई महिलाओं के साथ कथित यौन उत्पीड़न को दिखाया गया है। हासन में प्रसारित एक पेन ड्राइव में 2976 वीडियो थे, जिनमें महिलाओ के साथ यौन दुर्व्यहार को दिखाया गया है। जांच में पता चला है कि अधिकांश वीडियो 2019 के बाद बेंगलुरु और हासन में उनके आवास पर मोबाइल फोन से शूट किया गया था। कहा जा रहा है कि जांच शुरू होने होने के बाद प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर फरार हो चुके हैं।