अररिया में सड़क पर उत्पात: लाठी-डंडे से लैस हजारों लोगों ने गदर काटा, छठ-दीपावली के बैनर-पोस्टर फाड़े, सांसद के बयान पर नाराजगी

अररिया में सड़क पर उत्पात: लाठी-डंडे से लैस हजारों लोगों ने गदर काटा, छठ-दीपावली के बैनर-पोस्टर फाड़े, सांसद के बयान पर नाराजगी

ARARIA: बिहार के अररिया शहर में जमकर उत्पात हो रहा है. लाठी-डंडे से लैस हजारों लोग सड़क पर गदर काट रहे हैं. वे स्थानीय बीजेपी सांसद प्रदीप सिंह के बयान के खिलाफ उतरे हैं. अररिया शहर में छठ-दीपावली की शुभकामना वाले पोस्टर औऱ बैनर फाड़े जा रहे हैं. सड़क को भी जाम कर दिया गया है. घंटों हुए उत्पात के दौरान पुलिस पूरी तरह से बेबस नजर आयी.


बीजेपी सांसद बयान के बाद फसाद

दरअसल, अऱरिया में दो दिन पहले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की हिन्दू स्वाभिमान यात्रा पहुंची थी. इस दौरान हुए जनसभा में अररिया से बीजेपी के सांसद प्रदीप सिंह ने कहा था कि अररिया में अगर रहना है तो हिन्दू बनकर रहना होगा. दो दिन बाद सड़क पर उत्पात होना शुरू हुआ है.


बुधवार को हजारों की तादाद में जुटे एक समुदाय विशेष के लोगों ने अररिया शहर के गोढ़ी चौक को जाम कर दिया. सड़क पर अगजनी भी की गयी. इस दौरान वहां पुलिस की टीम पहुंची लेकिन पुलिस पूरी तरह से बेबस नजर आ रही थी. हंगामा कर रहे लोगों के सामने अररिया के एएसपी राम पुकार सिंह ने बहुत मान-मनौव्वल किया लेकिन लोग हटने को तैयार नहीं हुए.


छठ-दीपावली के पोस्टर-बैनर फाड़े

इस पूरे वाकये का जो वीडियो सामने आया है उसमें दिख रहा है कि कम उम्र के लड़के लाठी-डंडे से लैस होकर पहुंचे थे. उन्होंने सड़क किनारे लगे दीपावली और छठ के कई बैनर-होर्डिंग में तोड़ फोड़ की. सड़क से गुजर रही कुछ गाड़ियों में भी तोड़-फोड़ की गयी. ये सारा पुलिस के सामने हो रहा था लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी हुई थी. उत्पातियों के कारण शहर के बडे हिस्से में दुकानदारों ने अपनी दुकानें भी बंद रखीं. देर शाम तक अररिया की यही स्थिति बनी हुई थी.