अररिया में पत्रकार हत्याकांड में 7 गिरफ्तार, भोजपुर में कुख्यात किशुन ने किया सरेंडर, जहानाबाद में नौकरी दिलाने वाला ठग गिरफ्तार

अररिया में पत्रकार हत्याकांड में 7 गिरफ्तार, भोजपुर में कुख्यात किशुन ने किया सरेंडर, जहानाबाद में नौकरी दिलाने वाला ठग गिरफ्तार

ARARIA/BHOJPUR/JEHANABAD: अररिया में पत्रकार विमल यादव हत्याकांड मामले में पुलिस ने दो मुख्य आरोपी समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वही भोजपुर के कुख्यात अपराधी किशुन मिश्रा ने पुलिसिया दबिश के कारण कोर्ट में सरेंडर किया है। जहानाबाद में बेरोजगार युवकों को नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य को गिरफ्तार किया गया है।  


सबसे पहले बात अररिया की करते हैं। अररिया में पत्रकार विमल यादव हत्याकांड में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। अररिया SP ने बताया कि दो मुख्य आरोपी अर्जुन शर्मा समेत 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जबकि अररिया और सुपौल जेल में बंद क्रांति यादव और रुपेश यादव को रिमांड पर लिया गया है। एसपी ने बताया कि अररिया और सुपौल जेल में बंद अपराधियों द्वारा लगातार बाहर आरोपियों से मोबाइल पर बातचीत कर रहा था। जिसके साक्ष्य मिले है। पत्रकार पर गोली माधव यादव ने चलाई थी और एक दिन पूर्व अररिया की जेल में बंद क्रांति यादव से मुलाक़ाती के तौर पर उसका भाई शैशव यादव ने मुलाकात के बाद साजिश रची थी। रात में एक भोज के दौरान तय हुआ था कि पत्रकार विमल यादव अपने भाई के हत्याकांड में गवाही जरूर देगा। इसलिए उसे अब मरना होगा। इस कांड का उद्भेदन करते हुए पुलिस ने गोली चलाने वाले माधव यादव के घर से दो देसी कट्टा,9 जिन्दा कारतुश, एक अपाची बाईक और 4 पीस मोबाइल बरामद किया है।


वही पुलिस दबिश से घबराकर भोजपुर के कुख्यात और 50 हजार का इनामी अपराधी किशुन मिश्रा ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। भोजपुर पुलिस लगातार कुख्यात अपराधी किशुन मिश्रा को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी। जहां पुलिसिया दबिश के कारण अंततः किशुन मिश्रा को कोर्ट में सरेंडर करना पड़ गया। भाजपा बिहार के चर्चित पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष स्वर्गीय विशेश्वर ओझा हत्याकांड सहित कई अपराधिक कांडो में यह वांछित था। अपराधी किशुन मिश्रा कई दिनों से फरार चल रहा था। भोजपुर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार यादव ने इस बात की जानकारी दी है।


जबकि जहानाबाद में एक ऐसे ठग को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जो बेरोजगार युवकों को नौकरी झांसा देकर ठगी किया करता था। जिला प्रशासन द्वारा आयोजित रोजगार मेला से इस ठग को गिरफ्तार किया गया है। जहानाबाद शहर के गाँधी मैदान में जिला प्रशासन के द्वारा आज रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का जीविका की ओर से आयोजन किया गया था। जिसमें जिला प्रशासन के द्वारा दिए गए अनुमति के बाद कई कंपनियां अपने स्टाल लगाकर बेरोजगार युवक एवं युवतियों को रोजगार मुहैया कराने के लिए रोजगार मेला लगाया था। जिसमें आज लगभग 300 युवक एवं युवतियों को नौकरी भी दिया गया। जिसे लेकर गाँधी मैदान में काफी संख्या में भीड़ इकठ्ठा हुई थी। इसी भीड़ में यह युवक जो कि कुछ बेरोजगार युवकों को अपने झांसे में लेकर एक प्राइवेट कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी कर रहा था। 


इसकी भनक वहां पर आए कुछ युवकों को लग गई तो उन्होंने इसकी सूचना तुरंत स्थानीय नगर थाने की पुलिस को दी। नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर उस ठग को गिरफ्तार किया और जब उससे पूछताछ की तब पूरा मामला सामने आ गया। गिरफ्तार युवक उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। जिसका गिरोह के कुछ अन्य सदस्य पटना एवं अन्य जिलों में इसी तरह से गुमराह कर कर लोगों से ठगी किया करते थे।गिरफ्तार युवक ने बताया कि पटना का रहने वाला राहुल के माध्यम से हम लोगों को भेजा गया है और यहां से कुछ लोगों का फोटो मोबाइल के माध्यम से भेजकर नौकरी दिलाने की बात कही जाती थी। हालांकि इस गिरोह का मुख्य सरगना कौन है। इसका पता लगाने में पुलिस जुटी है।