अररिया के बाद मधेपुरा में चौकीदार की हुई पिटाई, क्वारंटाइन सेंटर पर तैनात चौकादीर को सीओ ने डंडे से पीटा

अररिया के बाद मधेपुरा में चौकीदार की हुई पिटाई, क्वारंटाइन सेंटर पर तैनात चौकादीर को सीओ ने डंडे से पीटा

MADHEPURA : अररिया में कुछ दिनों पहले जिला कृषि पदाधिकारी ने चौकीदार को कान पकड़ कर उठक बैठक करने के लिए मजबूर कर दिया था. अब खबर ये आ रही है कि मधेपुरा में एक सीओ ने चौकीदार की जमकर पिटाई कर दी है. क्वारंटाइन सेंटर पर ड्यूटी कर रहे चौकीदार को डंडों से पीटा गया है. हालांकि सीओ पिटाई करने की बात से इंकार कर रहे हैं. 

मधेपुरा के क्वारंटाइन सेंटर पर हुआ वाकया

दरअसल मधेपुरा के बाबा विशु राउत इंटर कॉलेज में दूसरे राज्यों से 100 से ज्यादा मजदूरों को क्वारंटाइन किया गया है. उनकी सुरक्षा के लिए जिला प्रशासन ने मजिस्ट्रेट, जिला पुलिस के साथ साथ चौकीदारों को भी ड्यूटी पर लगाया है. वहीं ड्यूटी पर तैनात एक चौकीदार की शुक्रवार को पिटाई कर दी गयी. आरोप है कि सीओ ने चौकीदार को जमकर पीटा है. 


दरअसल क्वारंटाइन सेंटर में रखे गये लोगों से मिलने उनके कुछ परिजन शुक्रवार को मधेपुरा के कॉलेज परिसर में पहुंचे थे. श्रमिकों से मिलने आये परिजन कॉलेज परिसर के बाहर सड़क पर खड़े थे. इसी बीच ये अफवाह फैली कि क्वारंटाइन सेंटर से कुछ मजदूर भाग निकले हैं और बाहर जाकर चाय नाश्ता कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने जिला कंट्रोल रूम में फोन कर ये खबर दे दी. 

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अफवाह फैलने के बाद घटनास्थल पर पहुंचे अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार ने क्वारंटाइन सेंटर के मुख्य द्वार पर तैनात चौकीदार जय करण पासवान और नरेश पासवान पर लाठी चलाना शुरू कर दिया. इसमें चौकीदार जय करण पासवान जख्मी हो गया. पिटाई से चौकीदार के हाथ में काफी चोट आय़ी है. उसे सरकारी स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया.   पीएचसी में तैनात डॉ. राजेश यादव ने जख्मी चौकीदार का प्राथमिक उपचार कर उसका दाएं हाथ का एक्सरे कराने की सलाह दी है.

सीओ ने कहा आरोप गलत

क्वारंटाइन सेंटर पर तैनात चौकीदार सीओ पर पिटाई का आरोप लगा रहे हैं. लेकिन सीओ आशुतोष कुमार ने आरोपों से इंकार किया है. सीओ ने बताया कि क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे लोगों के भागने की सूचना पर सेंटर पहुंचे तो वहां तैनात चौकीदारों की लापरवाही सामने आयी. उसके बाद उन्होंने चौकादीरों को डांट फटकार लगाई. चौकीदारों के साथ मारपीट करने का आरोप गलत है.