अररिया एक्सिस बैंक से 1 करोड़ लूट मामला, सहरसा से निकला लूटकांड का कनेक्शन

अररिया एक्सिस बैंक से 1 करोड़ लूट मामला, सहरसा से निकला लूटकांड का कनेक्शन

SAHARSA: 23 जनवरी को अररिया में लूट की बड़ी घटना को अपराधियों ने अंजाम दिया था। एक्सिस बैंक में घुसकर एक करोड़ 31 हजार 8 सौ रूपये लूट लिया था और बैंक में लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी साथ ले गये थे। इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है जिसकी निशानदेही पर अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। अब यह बात निकलकर सामने आ रही है कि अररिया बैंक लूटकांड का कनेक्शन सहरसा से जुड़ा हुआ है। 


यही कारण है कि अररिया पुलिस लगातार दो दिनों से सहरसा में हैं जहां सहरसा पुलिस की मदद से अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है। इस मामले में दो अपराधियों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। जिसकी निशानदेही पर पुलिस अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। बता दें कि 23 जून को अपराधियों ने दिनदहाड़े अररिया के एक्सिस बैंक में घुसकर 1 करोड़ रुपये से अधिक की राशि लूट ली थी।  एक्सिस बैंक के ब्रांच मैनेजर नीरज कुमार अम्बष्ठ ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी थी। 


उन्होंने कहा था कि 23 जनवरी की सुबह साढ़े नौ बजे बैंक खोला गया था। सभी कर्मी अपने-अपने टाइम पर ऑफिस पहुंचे थे और काम कर रहे थे। इसी दौरान करीब 12 बजे ग्राहक के साथ 6 अपराधी भी पहुंच गये।   सभी ने अपने-अपने सिर पर हेलमेट पहन रखा था। कुछ अपराधी मफलर से मुंह ढाक रखा था। अपराधियों ने मेन कैश बोल्ट के अंदर बैंक कर्मी, ग्राहक और कैशियर को बंद कर दिया। उसके बाद दहशत फैलाने के लिए फायरिंग करने लगे। फायरिंग किये जाने के कारण सभी लोग दहशत में आ गए। 


इसी दौरान अपराधियों ने कैश काउंटर से एक करोड़ 31 हजार नौ सौ आठ रूपया लूट लिया और मौके से फरार हो गये। बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे का डीवीआर भी अपराधी अपने साथ ले गये। वही सीसीटीवी का तार भी काट दिया था। इसी मामले में अररिया पुलिस उद्भेदन करने में जुटी हुई है। बताया जाता है कि नवहट्टा थाना क्षेत्र के रामनगर भरना निवासी एक व्यक्ति को छतीसगढ़ से पुलिस ने हिरासत में लिया है जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है। अररिया लूटकांड मामले का कनेक्शन सहरसा से मिला है। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है।