अररिया में बम ब्लास्ट की घटना, बकरी चराने गये 5 बच्चे घायल, 1 बच्ची की हालत गंभीर

अररिया में बम ब्लास्ट की घटना, बकरी चराने गये 5 बच्चे घायल, 1 बच्ची की हालत गंभीर

ARARIA: अररिया से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। जहां रानीगंज थाना क्षेत्र के कालाबलुआ में बम ब्लास्ट की घटना से अफरा-तफरी मच गयी। बम पर पैर पड़ जाने से हुए ब्लास्ट में पांच बच्चे घायल हो गए हैं। जिनमें एक घायल बच्ची की स्थित गंभीर बताई जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि सभी बच्चे नहर के पास बकरी चराने गए थे। तभी वे लोग वहां रखे बम पर चढ़ गये जिसके कारण ब्लास्ट हो गया। विस्फोट की आवाज इतनी तेज थी कि पूरा इलाका गूंज उठा। 


आवाज़ सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और इस घटना की सूचना रानीगंज थाने को दी। मौके पर सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंह के साथ थाना से पहुंची पुलिस टीम ने घायल बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा। जहां गंभीर रूप से घायल बच्ची को बेहतर इलाज के लिए पूर्णियां भेज गया है। बम ब्लास्ट की घटना रानीगंज थाना क्षेत्र के कालाबलुवा पंचायत के वार्ड संख्या नौ और दस की बीच 22 आरडी नहर फाटक के समीप हुई है। जहां बकरी चराने के दौरान बम फटने से पांच बच्चे घायल हो गए। 


घायलों में कालाबलुवा पंचायत के वार्ड संख्या दस निवासी मोहम्मद अफजल 12 वर्ष, अख़्तरी प्रवीण 12 वर्ष, सोनू कुमार 16 वर्ष, साजिद नदाफ 7 वर्ष और जुल्फ़राज 10 वर्ष है। इनमें 12 साल की बच्ची अख़्तरी प्रवीण की हालात गंभीर बनी हुई है। अन्य सभी बच्चों का प्राथमिक इलाज रानीगंज रेफ़रल अस्पताल से कराकर सदर अस्पताल अररिया भेजा गया जहां सभी का इलाज में चल रहा है।


 घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि हर रोज की तरह 22 आरडी नहर फाटक के समीप बच्चे भैंस व बकरी चराने जाते थे। इस बीच गुरुवार को बकरी चराने के दौरान बच्चों को नहर किनारे उजले रंग की गठरी में कुछ दिखाई दिया। बच्चे उसे गेंद समझकर देखने चले गए। इस दौरान बच्चे बम को गेंद समझकर खेलने लगे। इसी दौरान एक बम विस्फोट हो गया। बम विस्फोट होने से पांच बच्चे घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर मौजूद लोगों के द्वारा घायल बच्चों को इलाज के लिए रानीगंज रेफ़रल अस्पताल लाया गया जहां पर चिकित्सकों ने अख़्तरी प्रवीण को बेहतर इलाज के लिए अररिया रेफर कर दिया।  


इधर घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सदर एसडीपीओ रामपुकार सिंगज और रानीगंज थानाध्यक्ष संजय कुमार, एसआई विकास पासवान, सहित कई पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे।  एसडीपीओ ने बताया कि कुल दो बम थे। जिसमें एक बम फटने से बच्चे घायल हो गए। जबकि दूसरे बम को डिफ्यूज करने के लिए बम निरोधक दस्ता को सूचना दी गयी जिसके बाद बम निरोधक दस्ते के पहुंचने पर दूसरे बम को डिफ्यूज किया गया। घटनास्थल पर पहुंचे एसडीपीओ रामपुकार सिंह मामले की जांच में जुटे हैं।