चर्चित अंडा कारोबारी की हत्या का उद्भेदन, वेतन नहीं देने से गुस्साएं दंपती ने की थी हत्या

चर्चित अंडा कारोबारी की हत्या का उद्भेदन, वेतन नहीं देने से गुस्साएं दंपती ने की थी हत्या

SUPAUL: चर्चित अंडा कारोबारी की हत्या की गुत्थी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझा ली है। यह बात निकलकर सामने आई है कि जब स्टाफ ने वेतन मांगा तब मालिक टाल मटोल करने लगा जो स्टाफ को नागवार गुजरा। उसने अपनी पत्नी की मदद से मालिक का मर्डर कर दिया। दोनों आरोपी पति पत्नी को पुलिस ने पश्चिम चंपारण से गिरफ्तार किया है।


बता दें कि सुपौल के राघोपुर थाना में अंडा कारोबारी की शनिवार को बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। अंडा कारोबारी की पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया था। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की। मामले का खुलासा करते हुए सुपौल पुलिस ने बताया कि पुलिस ने हत्यारे दम्पत्ति को पश्चिमी चंपारण के बाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर वार्ड नम्बर 9 से गिरफ्तार किया है। 


पुलिस ने गिरफ्तार दम्पत्ति के पास से 21 हजार रुपये भी बरामद किया है। सुपौल एसपी ने बताया कि 24 सितम्बर 2022 को राघोपुर थाना के थानाध्यक्ष को यह सूचना मिली थी कि महाशंकर पाठक की हत्या उनके पॉल्ट्री फार्म पर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष राघोपुर थाना दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे जिसके बाद मामले की छानबीन शुरू की गयी। 


जांच के क्रम में यह बात सामने आई कि पॉल्ट्री फार्म में काम करने वाले मजदूर और उनकी पत्नी ने ही मिलकर मालिक की हत्या कर दिया है। घटना को अंजाम देने के बाद पॉल्ट्री फार्म में रखे कैश और मोबाईल लेकर फरार हो गये।  इस संबंध में राघोपुर थाना कांड संख्या 373 / 2022 दर्ज कर जांच शुरू की गयी। घटना की गंभीरता को देखते हुए पंकज कुमार मिश्रा अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी,वीरपुर के नेतृत्व में विशेष टीम गठित किया गया। 


जांच में जुटी टीम ने छापेमारी कर पॉल्ट्री फार्म पर काम करने वाले मजदूर दम्पत्ति गुडु मरदनिया औऱ इसकी पत्नी सबिता देवी को गिरफ्तार किया। पश्चिम चंपारण जिले के बाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर वार्ड नम्बर 9 से इनकी गिरफ्तारी हुई। इनके निशानदेही पर पॉल्ट्री फार्म से चुराये गये 21 हजार रूपये और मृतक का मोबाईल भी बरामद किया गया। 


गिरफ्तार दंपती ने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। ये दोनों मृतक के फार्म पर पिछले 2 महीने से काम कर रहे थे और वेतन के नाम पर पांच हजार रुपये मांग रहे थे लेकिन उसका मालिक सेलरी देने की बात को टाल देता था। सेलरी के लिए दंपति आए दिन अपने मालिक को बोलता था लेकिन सैलरी नहीं मिलने से दोनों गुस्सा गये और एक दिन दोनों ने मिलकर मालिक को मार डाला। इन दोनों पति पत्नी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है।