पटना : अनंत सिंह घर में घुसी पुलिस और उत्पाद की टीम, शराब नहीं मिली तो पानी की बोतल और ज्वेलरी ले गए

पटना : अनंत सिंह घर में घुसी पुलिस और उत्पाद की टीम, शराब नहीं मिली तो पानी की बोतल और ज्वेलरी ले गए

PATNA : बिहार में पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम सरकार के शराबबंदी मॉडल पर किस तरह काम कर रही है इसके नमूने अलग-अलग जगहों से देखने को मिलते रहते हैं लेकिन ताजा मामला राजधानी पटना से सामने आया है। पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में तेज प्रताप नगर स्थित एक शख्स के घर पुलिस ने छापेमारी की। पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम को यह जानकारी मिली थी कि निबंधन कर्मी अनंत सिंह के घर पर शराब रखी गई है। इसके बाद मद्य निषेध की टीम बेउर पुलिस के साथ अनंत सिंह के घर पहुंची और छापेमारी की। पुलिस को तलाशी के दौरान शराब तो नहीं मिली लेकिन मिनरल वाटर की बोतलें जरूर मिल गई। हद तो तब हो गई जब पुलिस अपने साथ मिनरल वाटर की एक बोतल ही ले कर चली गई। घर में पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने घंटे भर तक उत्पात मचाया। परिवार वालों ने जब इसका वीडियो बनाना चाहा तो एक पुलिसकर्मी ने घर की बहू को तमाचा जड़ दिया और गाली गलौज भी की। 


शराब की तलाशी के नाम पर पुलिस और उत्पाद विभाग की मनमानी से यह पूरा परिवार दहशत में है। परिवार के मुखिया अनंत सिंह का कहना है कि वह इस मामले को लेकर पटना के एसएसपी से मुलाकात करेंगे और शराब के नाम पर जो कार्रवाई की गई उसके खिलाफ शिकायत करेंगे। अनंत सिंह के घर पर बुधवार की सुबह-सवेरे छापेमारी की गई थी। जिस वक्त छापेमारी की गई उस वक्त घर में केवल महिला ही मौजूद थी। घर की बहू ने दरवाजा खोलने से मना किया तो महिला पुलिसकर्मी ने बाद में दरवाजा खुलवाया और घर में घुसते ही शराब की तलाशी शुरू हो गई। परिवार वालों का कहना है कि इस तलाशी के दौरान दो सोने की चेन, 20 हजार कैश और बिसलरी की एक बोतल छापेमारी करने वाली टीम अपने साथ ले गई। 


इस पूरे घटनाक्रम के बाद परिवार वाले जहां एक तरफ सरकार की शराबबंदी नीति को लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठा रहे हैं तो वहीं इस पूरे मामले पर मद्य निषेध इंस्पेक्टर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। उधर इलाके के डीएसपी कह रहे हैं कि पुलिस पर लगाए गए सभी आरोप बेबुनियाद हैं, मद्य निषेध की टीम ने छापेमारी की थी।