अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी मनायी दिवाली, जानिए.. कमला हैरिस ने क्या कहा

अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी मनायी दिवाली, जानिए.. कमला हैरिस ने क्या कहा

DESK : दीपों का त्योहार दिवाली केवल भारत में ही नहीं मनाया जा रहा बल्कि सात समंदर दूर भी दिवाली की रौनक देखने को मिली है। अमेरिका में भी दिवाली बड़े धूमधाम के साथ मनाई गई है। अमेरिका में रहने वाले ना केवल भारतीयों बल्कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने भी दिवाली मनाई है। 


अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर दिवाली बनाई है और उनकी पत्नी ने व्हाइट हाउस में दिया जलाकर दिवाली का त्योहार मनाया है। इस तस्वीर को खुद अमेरिकी राष्ट्रपति ने ट्विटर पर शेयर किया है अपने संदेश में जो मैंने लिखा है.. दिवाली की रोशनी हमें अंधकार से ज्ञान और सच्चाई की तरफ ले जाती है। विभाजन से एकता, निराशा से उम्मीद की याद दिलाती है। अमेरिका और दुनिया भर के हिंदुओं, सिखों जैनियों और बौद्धों को दिवाली की शुभकामनाएं। 


अमेरिकी राष्ट्रपति के अलावे अमेरिका के उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भी दिवाली का त्योहार मनाया है। अपने वीडियो संदेश के जरिए कमला हैरिस ने सभी को दिवाली की शुभकामनाएं दी हैं। कमला हैरिस ने अपने संदेश में कहा है कि इस साल की दिवाली विनाशकारी महामारी के बीच एक बड़े संदेश के साथ आया है। दिवाली का त्योहार हमारे देश भारत के सबसे पवित्र मूल्यों की याद दिलाता है। इसके अलावा ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भी दिवाली की शुभकामनाएं दी है। बोरिस जॉनसन ने ब्रिटेन में रहने वाले हिंदुओं और बाकी लोगों को शुभकामनाएं दी हैं।