अलग-अलग सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हुए मैट्रिक परीक्षार्थी, 8 छात्र गंभीर रूप से घायल

अलग-अलग सड़क हादसे में बुरी तरह घायल हुए मैट्रिक परीक्षार्थी, 8 छात्र गंभीर रूप से घायल

BEGUSARAI / SASARAM : बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2024 आज गुरुवार से शुरू हो गयी है. बिहार में 16,94,781 परीक्षार्थी इस एग्जाम में शामिल हो रहे हैं. 38 जिलों में 1585 केंद्र बनाये हैं। वहीं बेगूसराय के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एस एच- 55 पर आज सुबह सदर ब्लाक के समीप कंकौल में  कार और टैंक्लोरी के बीच सीधी टक्कर हो गई। इससे कार के परखच्चे उड़ गए। टैक्लोरी चालक घटना को अंजाम देकर फरार हो गया। इस घटना में कार सवार मैट्रिक के पांच परीक्षार्थी गंभीर रूप से जख्मी हो गए। 


घायल स्टुडेंट में नारायण सिंह का पुत्र मुन्ना कुमार, बबलू सिंह का पुत्र निलेश कुमार, मुरारी सिंह का पुत्र अभिषेक कुमार, बेदानंद मिश्र का पुत्र सुजीत कुमार और संजय सिंह का पुत्र केशव कुमार का नाम शामिल है। स्थानीय लोगोँ ने सभी घायलों को इलाज के लिए शहर के एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया है। इनमे से तीन की स्थिति चिंताजनक है। जख्मी छात्र रामदीरी हाई स्कूल के छात्र हैं। ये सभी छात्रों का परीक्षा केंद्र बखरी था। ये लोग एक कार रिजर्व कर परीक्षा देने बखरी जा रहा था कि तभी हादसे का शिकार हो गए। 


उधर,सासाराम के  धौडाढ ओपी के धनकाढा में राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक अनियंत्रित बस ने बाइक सवार तीन मैट्रिक के परीक्षार्थियों को टक्कर मार दी। जिससे तीनों परीक्षार्थी गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। तीनों घायलों को इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लाया गया है। घायल तीनों परीक्षार्थी हैं तथा आकोढीगोला के हाई स्कूल, प्रेम नगर का छात्र है। यह तीनों एक ही बाइक पर सवार होकर मैट्रिक की परीक्षा देने सासाराम के बुढन स्थित परिक्षा केंद्र संत अन्ना स्कूल जा रहे थे। इसी दौरान हादसा का शिकार हो गए। इसके बाद 112 पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तथा सभी घायलों को इलाज के लिए सासाराम के सदर अस्पताल लेकर आई है। घायलों में एक की स्थिति नाजुक बताई जाती है। घायल अभिषेक कुमार, रौशन कुमार तथा विशाल कुमार अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के बांक गांव का निवासी है।


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा आयोजित मैट्रिक की परीक्षा के लिए राज्यभर में  केंद बनाये गए है।  मैट्रिक की परीक्षा में 16,94,781 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे मैट्रिक की परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित होगी। मैट्रिक परीक्षा दो पालियों में आयोजित किया जायेगा। स्टूडेंट्स जूता-मोजा पहन कर एग्जाम में शामिल नहीं हो सकते हैं। प्रथम पाली में शामिल होने वाले परीक्षार्थी पूरी परीक्षा के दौरान प्रथम पाली की परीक्षा में शामिल होंगे. तथा द्वितीय पाली में शामिल होने वाले परीक्षार्थी पूरी परीक्षा के दौरान द्वितीय पाली में शामिल होंगे।