आजसू के अभियान पर CM हेमंत सोरेन का तंज, कहा- चूल्हा प्रमुख बनने जा रहे चूल्हा मूर्ख

आजसू के अभियान पर CM हेमंत सोरेन का तंज, कहा- चूल्हा प्रमुख बनने जा रहे चूल्हा मूर्ख

RANCHI: 27 फरवरी को होने वाले रामगढ़ उपचुनाव को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कांग्रेस उम्मीदवार बजरंग महतो के समर्थन में गोला में चुनावी सभा की। मुख्यमंत्री ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि साजिश के तहत रामगढ़ से विधायक रही ममता देवी को गोली कांड में दोषी बनाकर सदस्यता खत्म की गई। इस दौरान कांग्रेस उम्मीदवार बजरंग महतो अपने छोटे से बच्चे को गोद में लेकर खड़े रहे और ये दिखाने की कोशिश की गई कि मां को उसके बेटे से कैसे साजिश कर अलग कर दिया गया है।


सभा के दौरान सीएम ने आजसू के चुनावी अभियान पर तंज कसते हुए कहा कि चूल्हा प्रमुख कौन है, आज गैस सिलेंडर का दाम 1200 रुपया हो गया है। हमारी यूपीए की जब सरकार थी तो गैस सिलेंडर का दाम 400 रुपया था। चूल्हा प्रमुखों ये तुम लोगों को बोक्का बना रहा है। तुम लोग चूल्हा प्रमुख नहीं चूल्हा मूर्ख बनने जा रहे हो। हेमंत ने आगे कहा कि जब हम लोग अलग राज्य की मांग कर रहे थे तो ये लोग हम लोगों को बोक्का समझ रहे थे। कह रहे थे झारखंडी से सरकार कैसे चलायेगा ये लोग तो हडिया दारू पीकर सोया रहेगा। ये लोग चाहते थे कि झारखंडी सरकार नहीं चलाये, इसलिए 20 सालों तक सरकार नहीं बनने दिया लेकिन 2019 में ऐसा जुगत लगाया कि डबल इंजन की सरकार को उखाड़ फेंका।


सीएम ने आगे कहा कि रामगढ़ हमारा पैतृक घर है, पहले जब जाते थे तो रास्ता बदल बदल कर जाते थे। पता नहीं होता था कि एक रास्ता अभी ठीक है बाद में उसकी हालत क्या होगी, लेकिन हमारी सरकार आई तो आज उसी रास्ते पर फर्राटेदार तरीके से गाड़ी चलती है। रामगढ़ में दिव्यांग और साढ़े 15 हजार विधवाओं को पेंशन मिल रहा है। अल्पसंख्यकों के लिए भी हमने काफी काम किया है। उन्होंने कहा कि हमने नियम बना दिया कि राज्य में जो भी निजी संस्थान खुलेगा वो स्थानीय लोगों को 75 फीसदी नौकरी देगा, अब हम शिविर लगाकर ये देखेंगे कि जो संस्था सब खुला है वो झारखंडी को कितना नौकरी दे रहा है।