झारखंड: एम्स परिसर में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां

झारखंड: एम्स परिसर में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां

DEOGHAR: झारखंड के देवघर स्थित निर्माणाधीन एम्स अस्पताल में गुरुवार को भीषण आग लग गई। अगलगी की इस घटना के बाद मौके पर अफरा तफरी मच गई। एम्स की मुख्य बिल्डिंग के बगल में रखे कचरे में लगी आग ने देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया हालांकि समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने हालात को काबू में किया। 


बताया जा रहा है कि देवघर एम्स में बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है। बिल्डिंग के पास प्लास्टिक और अन्य कचरों का अंबार लगा हुआ था। इसी कचरे में किसी तरह से आग लग गई और देखते ही देखते आग की तेज लपटें उठने लगी। जिसके बाद मौके पर अफरा तफरी का माहौल हो गया। लोग जान बचाकर इधर-उधर भागने लगे। घटना की जानकारी फायर ब्रिगेड और स्थानीय थाने को दी गई।


हालांकि इस दौरान मौके पर मौजूद मजदूरों और अन्य कर्मियों ने तत्परता दिखाई और आग पर मिट्टी और बालू डालकर बुझा दिया। जबतक फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंती तबतक आग पर काबू पाया जा चुका था। लोगों की तत्परता से बड़ा नुकसान होने से बच गया। बता दें कि बढ़ती गरमी और तेज पछुआ हवा के कारण आए दिन अगलगी की घटनाएं सामने आ रही हैं और लोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।