अगवा मोबाइल कंपनी का अधिकारी आसनसोल से बरामद, 4 मार्च से गायब थे सुमन सौरभ

अगवा मोबाइल कंपनी का अधिकारी आसनसोल से बरामद, 4 मार्च से गायब थे सुमन सौरभ

PATNA: OPPO मोबाइल कंपनी के अधिकारी के अपहरण की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। बांका के अमुरपुर थाना क्षेत्र के महादेवपुर के रहने वाले शत्रुघ्न देव के 38 वर्षीय बेटे सुमन सौरभ को जीआरपी की मदद से पश्चिम बंगाल के आसनसोल से  सकुशल बरामद कर लिया गया है। 


परिजनों ने पहले गुमशुदगी की बात पुलिस को बतायी थी। जबकि किडनैपर ने मोबाइल पर मैसेज भेजकर अधिकारी के परिजनों से बड़ी फिरौती मांगी थी। बीते 4 मार्च की रात भागलपुर जाने के लिए पटना जंक्शन पहुंचने के बाद मोबाइल कंपनी का अधिकारी अचानक लापता हो गये थे। 


सुमन सौरभ बीते तीन मार्च को कंपनी की मीटिंग में शामिल होने के लिए पटना पहुंचे थे। रात में एग्जीबिशन रोड स्थित एक होटल में रुके और मीटिंग खत्म के बाद 4 मार्च को वापस भागलपुर जाने के लिए पटना जंक्शन पहुंचे थे। सीसीटीवी फुटेज में रात 9.30 बजे सुमन पटना जंक्शन परिसर में घूमते देखे गए थे। इसके बाद उनका कोई अता-पता नहीं चल रहा था। सुमन सौरव के साले विनय कुमार ने 6 मार्च को अपहरण के संबंध में आवेदन राजकीय रेल थाना पटना जंक्शन को दिया था। आवेदन मिलने के बाद पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। 


पुलिस ने बताया कि जांच के क्रम में पता चला कि अगवा सुमन सौरभ OPPO कंपनी में काम करते हैं। 03.03.2023 को कम्पनी के काम से पटना आये थे आर०पी० होटल एक्जवीशन रोड में ठहरे थे काम समाप्त कर दिनांक 04.03.2023 को 21:30 बजे उन्होंने अपनी पत्नी को वीडियो कॉलिंग से सूचना दी थी कि वे ट्रेन से घर वापस लौट रहे हैं। सी०सी०टी०वी० फुटेज की जांच में पाया गया कि सुमन सौरभ  04.03.23 को 21:00 बजे पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नम्बर 09 (गया जाने वाले रूट पर) पर थे, जबकि भागलपुर जाने वाले ट्रेन प्लेटफॉर्म नम्बर 06 पर खड़ी थी। 


उन्होंने अपनी पत्नी को भागलपुर आने की बात कहीं थी। सौरव के मोबाइल का अंतिम टावर लोकेशन गया के गुरारू में मिला था। सुमन सौरभ इस होटल में रूके थे उसका भी सत्यापन कराया गया। वहाँ से भी वे अकेले पटना स्टेशन के निकले थे। पटना स्टेशन पर उनके साथ किसी प्रकार की आपराधिक घटना होने का साक्ष्य नहीं मिला। जिसके बाद जीआरपी की मदद से पश्चिम बंगाल के आसनसोल से उन्हें सकुशल बरामद कर लिया गया है। इस बात की सूचना परिजनों को दे दी गयी है। 


बता दें कि पांच मार्च की रात करीब 10.44 बजे सुमन सौरभ की मां सरिता देवी के मोबाइल पर सुमन के मोबाइल से वाट्सएप पर मैसेज आया था। किडनैपर्स ने दो दिन के भीतर 25 लाख रुपए सुमन के खाते में भेजने को कहा है और ऐसा नहीं करने पर उसकी हत्या की धमकी दी थी।