अग्निवीरों को बिहार पुलिस में मिले प्राथमिकता, सुशील मोदी ने नीतीश सरकार से की मांग

अग्निवीरों को बिहार पुलिस में मिले प्राथमिकता, सुशील मोदी ने नीतीश सरकार से की मांग

PATNA: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ बिहार से शुरू हुआ आंदोलन आज कई राज्यों में फैल गया। बिहार के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा में भी केंद्र सरकार की इस योजना के खिलाफ जमकर विरोध-प्रदर्शन हुआ। बिहार में कई ट्रेनों की बोगियों में आग लगा दी गयी। वही रेलवे ट्रैक को जाम कर परिचालन भी बाधित कर दिया गया। वही सड़क पर आगजनी कर रोड को जाम कर दिया गया। इसे लेकर आज कई जगहों पर बवाल देखने को मिला। प्रदर्शनकारियों के इस उग्र प्रदर्शन को देखते हुए बीजेपी नेता व बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बिहार सरकार को पुलिस बल की नियुक्ति में अग्निवीरों को प्राथमिकता देने की मांग की है।


BJP के वरीय नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने यह घोषणा की है कि केंद्रीय सुरक्षा बलों की नियुक्ति में अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जाएगी। अनेक राज्य सरकारों ने भी ऐलान किया है कि राज्य में होने वाले पुलिस भर्ती में भी अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जाएगी। मैं बिहार सरकार से भी अपील करूंगा की बिहार सरकार में पुलिस बल की नियुक्ति में अग्निवीरों को प्राथमिकता दी जाए। अन्य राज्यों की तरह बिहार सरकार को भी यह पहल करनी चाहिए। 


वही छपरा के बीजेपी विधायक डॉ. सीएन गुप्ता के घर पर हुए हमले, वारसलीगंज की विधायक अरुणा देवी की गाड़ी को निशाना बनाए जाने, नवादा और मधुबनी स्थित बीजेपी कार्यालय में आगजनी और तोड़फोड़ की घटनाओं की उन्होंने कड़ी निंदा की। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि सेना में भर्ती के इच्छुक युवाओं की आड़ में सक्रिय असामाजिक तत्वों पर प्रशासन को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।