Agnipath Scheme Protest का असर, कल आयोजित होने वाला क्षत्रिय सम्मान समारोह कैंसिल

Agnipath Scheme Protest का असर, कल आयोजित होने वाला क्षत्रिय सम्मान समारोह कैंसिल

PATNA : अग्निपथ योजना को लेकर बिहार में लगातार युवाओं का प्रदर्शन जारी है। छात्रों के आंदोलन के कारण ट्रेन से लेकर सड़क यातायात प्रभावित हो रहा है। इस आंदोलन का इतना व्यापक असर पड़ा है कि कई दूसरे कार्यक्रमों को रद्द करना पड़ा है। पटना में महाराणा वीर कुंवर विचार मंच की तरफ से कल यानी 18 जून को पंचायत स्तरीय प्रतिनिधि सम्मान समारोह का आयोजन किया जाना था लेकिन अब इसे कैंसिल कर दिया गया है।


बिहार के नव निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को इस सम्मान समारोह में आमंत्रित किया गया था। क्षत्रिय समाज से चुनकर पहुंचे पंचायत प्रतिनिधियों का सम्मान पटना के बापू सभागार में किया जाना था। जनता दल से जुड़े नेताओं ने इसका आयोजन किया था। जेडीयू के विधान पार्षद और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह ने इस पूरे आयोजन की रूपरेखा तैयार की थी लेकिन छात्रों के आंदोलन को देखते हुए उन्होंने सम्मान समारोह को कैंसिल कर दिया है। संजय सिंह ने कहा है कि मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए इस आयोजन को स्थगित करना ही बेहतर विकल्प था। उन्होंने छात्रों की मांगों पर सरकार से उदारता पूर्वक विचार करने की अपील की है।


बापू सभागार में 18 जून को यह कार्यक्रम आयोजित होना था। इसके लिए राज्य भर से प्रतिनिधियों को पटना पहुंचना था लेकिन अग्निपथ स्कीम के खिलाफ 18 जून को भारत बंद का आह्वान सोशल मीडिया के जरिए किया गया है। इस बंद को नैतिक तौर पर महागठबंधन ने भी समर्थन दिया है। ऐसे में कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आधे प्रतिनिधियों को मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता इसलिए इस आयोजन को कैंसिल किया गया है। इस मौके पर पूर्व मंत्री जयकुमार सिंह, जेडीयू नेता छोटू सिंह और जेडीयू नेता ओमप्रकाश सेतू समेत अन्य लोग मौजूद रहे।