Agnipath scheme protest: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ कांग्रेस का जंतर-मंतर पर सत्याग्रह

Agnipath scheme protest: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ कांग्रेस का जंतर-मंतर पर सत्याग्रह

DESK: अग्निपथ योजना के खिलाफ जारी विरोध प्रदर्शन के बीच आज कांग्रेस पार्टी दिल्ली के जंतर-मंतर पर सत्याग्रह आन्दोलन कर रही है. कांग्रेस के कई नेताओं ने इस सत्याग्रह में शामिल होकर अग्निपथ योजना के खिलाफ विरोध जताया है. कांग्रेस का कहना है कि पार्टी किसी भी प्रकार के हिंसा का समर्थन नहीं करती है और कांग्रेस सत्याग्रह के मार्ग पर चलकर अपना विरोध दर्ज कराएगी. 


कांग्रस पार्टी की ओर से कहा गया है कि अग्निपथ योजना के खिलाफ युवा सड़क पर उतर कर प्रदर्शन कर रहे हैं. युवाओं में काफी आक्रोश है. देश के युवा इस योजना से खुश नहीं है. इसी लिए पार्टी ने सत्याग्रह का फैसला लिया है. कांग्रस ने कहा कि हमारी जिम्मेदारी बनती है कि हम युवाओं की आवाज को उठाये और उनके साथ खड़े हों. सोमवार को कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित आन्दोलन में कई दिक्कत नेता शामिल हुए है. 


कांग्रेस नेता सचिन पायलेट ने अग्निपथ योजना को लेकर कहा कि सरकार ने सोच लिया है ना किसी की सुनेंगें ना कुछ देखेंगे, बीएस सब कुछ की जिम्मेदारी लोगों पर थोपेंगे. योवाओं में आक्रोश है. इसी वजह से युवा हिंसा कर रहे हैं. कांग्रेस पार्टी हिंसा का समर्थन नहीं करती है. सचिन पायलेट ने कहा कि हम युवाओं से अपील करते हैं कि शांति बनाये. लेकिन युवाओं के मन में जो आक्रोश है उसके बारे में सरकार ओ सोचना चाहिए. 


वहीं, कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि आज युवा समझ चुके हैं कि पीम मोदी ने युवाओं से जो वादा किया, उसमें से एक भी वादा उन्होंने पूरा नहीं किया और युवा अब ये बात समझ चुकी है. अग्निपथ योजना के जरिये सरकार सेना को ठेकेदार बनाना चाहती है. कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार इन योजना के बारे में जिसतरह से बता रही है, वो समझ से पड़े है. ऐसा लगता है कि कोई नेता-मंत्री अग्निपथ योजना के बारे में फायदा गिनाते हुए कह दे कि इसमें जो शामिल होगा उसका बाल नहीं झरेगा.