Agnipath Scheme को लेकर घिरी BJP जिस इंतजार में बैठी थी, RJD ने वही कर दिया

Agnipath Scheme को लेकर घिरी BJP जिस इंतजार में बैठी थी, RJD ने वही कर दिया

PATNA : अग्निपथ योजना को लेकर बुरी तरह फंसी मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी को बिहार में सबसे ज्यादा फजीहत झेलनी पड़ रही है, लेकिन इस योजना को लेकर चल रहे आंदोलन के जिस मोड़ का इंतजार भारतीय जनता पार्टी कर रही थी उसका मौका राष्ट्रीय जनता दल और वामदलों ने बिहार में दे दिया है। 18 जून को अग्निपथ स्कीम के खिलाफ सोशल मीडिया के जरिए छात्रों ने बंद बुलाया है और अब राष्ट्रीय जनता दल के साथ वाम दलों ने इस बंद का समर्थन कर दिया है। इस बंद में उतरने के साथ बीजेपी को अब बचने का रास्ता मिल सकता है। हालांकि जगदानंद सिंह ने कहा है कि इस बंद को महागठबंधन का सक्रिय नहीं बल्कि नैतिक समर्थन होगा।


पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने आज वाम दलों के नेताओं के साथ साझा बयान जारी करते हुए यह ऐलान किया कि छात्रों की तरफ से बुलाए गए भारत बंद का समर्थन किया जाएगा। इसके साथ ही अब तक के छात्रों के आंदोलन के रूप में चल रहा विरोध राजनीतिक स्वरूप ले रहा है। ऐसे में भारतीय जनता पार्टी को अब यह कहने का मौका मिल जाएगा कि विपक्षी दल इस आंदोलन को प्रायोजित कर रहे हैं।


आरजेडी प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि केंद्र की सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। छात्रों के मन में शंका ही नहीं बल्कि भारी आक्रोश है। छात्रों के आक्रोश व्यक्त करने के तरीकों पर भले ही किसी को मतभेद हो सकता है लेकिन उनकी मांग पर किसी को मतभेद नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि सेना में भर्ती का जो पुराना नियम था उसी के तहत सेना में बहाली होनी चाहिए। उन्होंने भारत सरकार से इस नए अग्निपथ स्कीम को वापस लेने की मांग की।


उन्होंने कहा कि सरकार के सिर्फ यह कह देने से कुछ नहीं होगा कि यह आंदोलन भ्रमित लोगों का है बल्कि छात्रों का यह आंदोलन अब वास्तविक स्वरूप ले चुका है। जगदानंद सिंह ने कहा कि छात्र जो भी संघर्ष का रास्ता अपनाएंगें महागठबंधन को उनको नैतिक समर्थन है और महागठबंधन छात्रों के साथ है। उन्होंने प्रदर्शनकारी छात्रों से अपील की कि वे आंदोनल को ऐसा स्वरूप न दें कि देश को क्षति हो जाए। उन्होंने कहा कि 18 जून की बंदी का महागठबंधन नैतिक समर्थन करता है।