अग्निपथ पर विधानसभा : सदन की कार्यवाही फिर स्थगित, स्पीकर ने दलीय नेताओं की बैठक बुलाई

अग्निपथ पर विधानसभा : सदन की कार्यवाही फिर स्थगित, स्पीकर ने दलीय नेताओं की बैठक बुलाई

PATNA : बिहार विधान मंडल के मानसून सत्र के दौरान जबरदस्त हंगामा देखने को मिल रहा है। मानसून सत्र के तीसरे दिन आज विधानसभा की कार्यवाही जब शुरू हुई तो सदन में एक बार फिर विपक्ष ने अग्निपथ योजना को लेकर हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे के बावजूद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदन की कार्यवाही को जारी रखा। इस दौरान प्रश्नोत्तर काल की शुरुआत हुई, प्रश्नोत्तर काल आधे घंटे तक चलाने के बाद विधानसभा की कार्यवाही को 12 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। 12 बजे के बाद सदन की कार्यवाही फिर से शुरू हुई। विपक्ष के हंगामे के बीच शून्यकाल लिया गया लेकिन हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही भोजनावकाश दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई।


सदन की कार्यवाही स्थगित करने के बाद विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने दलीय नेताओं की बैठक बुलाई है। स्पीकर विजय कुमार सिन्हा विपक्ष की उस मांग को अस्वीकार कर चुके हैं जिसमें यह कहा जा रहा है कि अग्निपथ योजना को लेकर सदन में चर्चा कराई जाए। स्पीकर का कहना है कि यह मसला केंद्र से संबंधित है और इस मसले पर राज्य विधानसभा में बहस नहीं कराई जा सकती।


विधानसभा अध्यक्ष के बार बार चेतावनी देने के बावजूद विपक्षी सदस्य हंगामा कर रहे थे। विधानसभा अध्यक्ष को इतना तक कहना पड़ा कि अगर वे नहीं मानें तो उन्हें सदन से बाहर निकाल दिया जाएगा लेकिन विपक्षी दल अग्निपथ योजना पर सदन में चर्चा कराने की मांग कर रहे थे। जोरदार हंगामे के कारण विधानसभा अध्यक्ष को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।