अग्निपथ में झुलस रहा बीजेपी-जेडीयू गठबंधन: नीतीश के सिपाहसलारों को संजय जायसवाल का जवाब-ईश्वर आपको सच सुनने की क्षमता दे

अग्निपथ में झुलस रहा बीजेपी-जेडीयू गठबंधन: नीतीश के सिपाहसलारों को संजय जायसवाल का जवाब-ईश्वर आपको सच सुनने की क्षमता दे

PATNA: अग्निपथ मामले में बिहार में लगातार चार दिनों तक हुई बेलगाम हिंसा के बाद सियासी लपटें उठने लगी है. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल ने आज नीतीश की पुलिस और प्रशासन पर सीधा आरोप लगाया था. जायसवाल के बयान पर बिफरे जेडीयू के अध्यक्ष ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा ने पलटवार किया तो फिर से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मैदान में उतरे. संजय जायसवाल ने नीतीश कुमार के सिपाहसलारों को मैसेज दिया है-ईश्वर आपको सच सुनने की क्षमता दे।


बता दें कि संजय जायसवाल पर जेडीयू ने तीखा हमला बोला था. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने कहा था कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अपना संतुलन खो बैठे हैं. वे नीतीश सरकार पर अनर्गल आरोप लगा रहे हैं. नीतीश कुमार को अच्छे शासन के लिए अवार्ड मिल चुका है. ललन सिंह ने कहा था- जायसवाल ये कह रहे हैं कि प्रशासन ने बीजेपी को टारगेट करवाया. ये सरासर गलत आरोप है. उनका संतुलन बिगड़ गया है. वहीं जेडीयू के नेता उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि संजय जायसवाल की बातों का कोई नोटिस नहीं लेता. वे ऐसे ही बोलते रहते हैं. हर घर या पार्टी में एक-दो लोग ऐसे होते हैं जिनकी बातों को कोई गंभीरता से नहीं लेता।


जायसवाल का फिर से जवाब

जेडीयू के दोनों नेताओं के बयान के बाद संजय जायसवाल ने भी जवाब दिया है. सोशल मीडिया पर उन्होंने एक लाइन का पोस्ट लिखा है-ईश्वर आपको सच सुनने की क्षमता दे. संजय जायसवाल ने किसी का नाम नहीं लिखा है लेकिन मैसेज साफ है. वे जेडीयू के नेताओं को जवाब दे रहे हैं. जायसवाल ने एक लाइन से ही ये भी मैसेज दे दिया कि वे अपने कहे पर कायम है. यानि प्रशासन और पुलिस की साजिश से ही बीजेपी को बिहार में टारगेट किया गया।


क्या कहा था जायसवाल ने?

दरअसल आज ही संजय जायसवाल ने प्रेस कांफ्रेंस किया था. उन्होंने कहा था- पुलिस और प्रशासन की साजिश से बिहार में जमकर उपद्रव हुआ. जैसा पूरे देश में कहीं नहीं हुआ, वैसा बिहार में हुआ और पुलिस तमाशा देखती रही. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा-साजिश के तहत बीजेपी को टारगेट किया गया. ये बहुत गलत हो रहा है. संजय जायसवाल बोले-मैं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की हैसियत से बोल रहा हूं-इस तरह की घटनायें अगर नहीं रूकी तो ये अच्छा नहीं होगा।


उन्होंने कहा कि बिहार में  तीन दिनों तक प्रदर्शन के नाम पर गुंडागर्दी हुई और प्रशासन खामोश देखता रहा. जो कुछ बिहार मे हो रहा है वह छात्रों द्वारा नहीं किया जा रहा है. ये पूरी साजिश है. प्रशासन का काम होता है गुंडागर्दी को रोकना. हमने कल तक गलती से भी नहीं सुना कि कहीं पर लाठीचार्ज किया गया है या कहीं पर आंसू गैस चलाया गया है।


संजय जायसवाल ने कहा कि 300 पुलिसकर्मियों के रहते हमारे मधेपुरा कार्यालय को जला दिया गया. हमारे नवादा कार्यालय को भी तोड़ा गया तो वहां भी पुलिसकर्मी थे. बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने मीडियाकर्मियों को वीडियो फुटेज दिखाते हुए कहा-मेरे घर पर हमला कर उसे सिलेंडर बम से उड़ाने की साजिश की गयी थी. वहां सिलेंडर बम पडा मिला लेकिन पुलिसकर्मियों ने उसे वहां से हटा दिया. संजय जायसवाल ने कहा कि रेलवे के अधिकारी का बयान है कि जब ट्रेन में आग लगा दिये जाने के बाद फायर ब्रिगेड को कॉल किया गया तो उसने आने से मना कर दिया. फायर ब्रिगेड ने रेलवे के अधिकारी को कहा कि जब एसडीओ बोलेगा तभी दमकल की गाड़ी जायेगी।


जैसा देश में कहीं नहीं हुआ वैसा बिहार में हुआ

संजय जायसवाल ने कहा कि जैसा हिन्दुस्तान में कहीं नहीं हुआ वैसा बिहार में हुआ. प्रशासन के द्वारा बीजेपी को टारगेट किया गया. बंगाल, झारखंड जैसे राज्यों में जहां हमारी सरकार नहीं है वहां भी हमारे साथ ऐसा नहीं हुआ. बिहार में बीजेपी के नेताओं के घरों और पार्टी ऑफिस पर ताबड़तोड़ हमला हुआ. पुलिस की मौजूदगी में हुआ. वैसे पुलिसकर्मियों पर क्या कार्रवाई हो रही है.  संजय जायसवाल ने कहा-मैं बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष की हैसियत से बोल रहा हूं-इस तरह की घटनायें नहीं रूकीं तो ये किसी के लिए अच्छा नहीं होगा।