मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, बिहार के भी रहे थे गवर्नर

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का निधन, बिहार के भी रहे थे गवर्नर

DESK : बड़ी खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से आ रही है, जहां मध्य प्रदेश के गवर्नर लालजी टंडन का आज सुबह इलाज के दौरान मेदांता अस्पताल में निधन हो गया. लालजी टंडन के निधन की पुष्टि उनके बेटे और यूपी सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन ने की है. आशुतोष टंडन ने ट्वीट करके कहा कि बाबूजी नहीं रहे. 

बता दें 85 वर्षीय लालजी टंडन लंबे समय से से बीमार चल रहे थे और उनका इलाज लखनऊ के मेदांता अस्पताल में चल रहा था.उन्हें किडनी और लिवर में दिक्कत के बाद उन्हें 11 जून को अस्पताल में एडमिट कराया गया था. उन्हें सांस लेने में परेशानी, बुखार और पेशाब में दिक्‍कत हो रही थी. उसके बाद से उनका इलाज अस्पताल में हो रहा था. सोमवार की रात को ही अस्पताल प्रशासन ने जानकारी दी कि लालजी टंडन की हालत बिगड़ गई है. जिसके बाद उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. जहां इलाज के दौरान मंगलवार की सुबह उनका निधन हो गया.


लालजी टंडन पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के काफी करीबी और अहम सहयोगियों में से एक थे. 2018 को उन्हें बिहार का गवर्नर बनाया गया था, इसके बाद 2019 में उन्हें मध्य प्रदेश का गवर्नर नियुक्त किया गया. उनकी लोकप्रियता समाज के हर समुदाय में थी.