एक्शन में केके पाठक: अब रात में भी निरीक्षण कर रहे ACS, अचानक टीचर ट्रेनिंग कॉलेज पहुंचे तो मच गया हड़कंप

एक्शन में केके पाठक: अब रात में भी निरीक्षण कर रहे ACS, अचानक टीचर ट्रेनिंग कॉलेज पहुंचे तो मच गया हड़कंप

MADHUBANI: बिहार की शिक्षा व्यवस्था को दुरुस्त करने का बीड़ा उठा चुके केके पाठ दो दिवसीय मधुबनी दौरे पर हैं। दो दिवसीय दौरे के दौरान पाठक जिले के विभिन्न सरकारी स्कूलों और टीचर ट्रेनिंग केंद्रों का निरीक्षण करेंगे। मधुबनी में उस वक्त हड़कंप मच गया जब केके पाठक रात में एक टीचर ट्रेनिंग कॉलेज में औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। केके पाठक के पहुंचते ही शिक्षा विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया।


दरअसल, शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक गुरुवार को दो दिवसीय दौरे पर मधुबनी पहुंचे। रात करीब 8 बजे पाठक सकरी से सीधे घोघरडीहा प्रखंड स्थित शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय पहुंच गए और वहां का निरीक्षण किया। आम तौर पर पाठक दिन के समय ही स्कूलों और टीचर ट्रेनिंग केंद्रों का निरीक्षण करते हैं हालांकि आज वे रात में अचानक निरीक्षण करने पहुंच गए। केके पाठक के आने की जानकारी मिलने के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के बाद उन्होंने अधिकारियों को जरूरी निर्देष दिए और बाद में वापस मधुबनी लौट गए।


बता दे कि केके पाठक दो दिवसीय दौरे के क्रम में कहीं भी जा सकते हैं। इसको लेकर जिले के सभी प्राथमिक, मध्य,उच्च विद्यालय व इंटर कॉलेज के व्यवस्थापकों ने पूर्व से ही अपनी पूरी तैयारी कर रखी है। जिले के अधिकांश स्कूलों की व्यवस्था को चाकचौबंद करने को लेकर जर्जर भवन, पुराने स्कूलों का साफ सफाई के साथ रंग रोगन कर सुसज्जित कर दिया गया है। अब देखना होगा कि केके पाठक के दो दिवसीय दौरे के दौरान किनके ऊपर गाज गिरती है।