एक्शन में चिराग पासवान: प्रिंस राज के बदले राजू तिवारी बनाये गये लोजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष

एक्शन में चिराग पासवान: प्रिंस राज के बदले राजू तिवारी बनाये गये लोजपा के नये प्रदेश अध्यक्ष

PATNA : चाचा और चचेरे भाई से मिल रही चुनौती से निपटने के लिए मैदान में उतरे चिराग पासवान ने लोक जनशक्ति पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर राजू तिवारी को मनोनीत कर दिया है. लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष प्रिंस राज हुआ करते थे. कल चिराग पासवान ने उन्हें पार्टी से निकालने का एलान किया था, आज उनकी जगह राजू तिवारी को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाने की घोषणा कर दी गयी.


हालांकि राजू तिवारी पहले से ही बिहार प्रदेश लोजपा के कार्यकारी अध्यक्ष थे. चिराग ने उन्हें अब प्रदेश अध्यक्ष बनाने का एलान किया है. पूर्वी चंपारण के गोविंदगंज से विधायक रह चुके राजू तिवारी चिराग पासवान के करीबी माने जाते हैं. हालांकि पिछला विधानसभा चुनाव वे हार गये थे लेकिन चिराग पासवान ने उन्हें हमेशा पार्टी के अहम पद पर बिठाये रखा. कुछ महीने पहले ही उन्हें पार्टी का कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था.


राजू तिवारी वही नेता हैं जो सोमवार को चिराग पासवान की गाड़ी में बैठ कर पशुपति पारस के घऱ गये थे. सोमवार को जब पारस ने ये एलान किया था कि उन्होंने तख्ता पलट कर दिया है तो चिराग खुद गाड़ी चलाते हुए उनके घऱ पहुंचे थे. तब राजू तिवारी ही उनके साथ थे.