ACB के हत्थे चढ़ा स्वास्थ्य विभाग का घूसखोर अधिकारी, 4 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया

ACB के हत्थे चढ़ा स्वास्थ्य विभाग का घूसखोर अधिकारी, 4 हजार रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया

CHATRA: खबर झारखंड के चतरा जिले से आ रही है, जहां एसीबी की टीम ने स्वास्थ्य विभाग के एक घूसखोर अकाउंट्स मैनेजर को गिरफ्तार किया है। ईंटथोरी स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुधवार की सुबह एसीबी की इस कार्रवाई से हड़कंप मच गया। आरोपी अधिकारी को गिरफ्तार करने के बाद एसीबी की टीम उसे अपने साथ हजारीबाग ले गई, जहां उससे पूछताछ होगी।


दरअसल, ईंटखोरी के रहने वाले पन्ना लाल राणा ने हजारीबाग स्थित एसीबी से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ईंटखोरी के बीएएम शंभू कुमार रवि के खिलाफ शिकायत की थी। शिकायतकर्ता से आरोपी शंभू कुमार बिल भुगतान करने के एवज में रिश्वत मांग रहा था। भ्रष्टाचार की शिकायत मिलने के बाद एसीबी ने पहले मामले की जांच की। जांच के दौरान मामला सही पाए जाने के बाद एसीबी की टीम ईंटखोरी पहुंची और आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने के लिए जाल बिछाया।


बुधवार की सुबह शिकायतकर्ता पन्ना लाल जैसे ही रिश्वत के पैसे देने पहुंचा, एसीबी की टीम ने धावा बोल दिया और घूसखोर अकाउंट्स मैनेजर को चार हजार रुपए लेते रंगेहाथ धर दबोचा। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद टीम उसे अपने साथ हजारीबाग ले गई, जहां पूछताछ के बाद उसे कोर्ट के समक्ष पेश किया जाएगा। सुबह सवेरे एसीबी की इस कार्रवाई से विभाग के अन्य कर्मियों में हड़कंप मच गया है।