अब तेजस्वी ने बिहार की सियासत में छोड़ा DNA का जिन्न, BJP वालों को दी जांच कराने की सलाह

अब तेजस्वी ने बिहार की सियासत में छोड़ा DNA का जिन्न, BJP वालों को दी जांच कराने की सलाह

PATNA : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने अब बिहार की सियासत में डीएनए की जिन्न छोड़ दिया है। चुनावी साल में सीमांचल की यात्रा पर निकले तेजस्वी ने बीजेपी वालों को डीएनए जांच कराने की सलाह दी है।


तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि भाजपाईयों को पाकिस्तान से बेपनाह मोहब्बत है।बात-बात पर पाकिस्तान का जाप करते है।अरे,पाकिस्तान तो हमारी पैर की जूती भी नहीं है।उसकी क्या औकात है?पाकिस्तान को तो सीमांचल वाले ही नेस्तनाबूद कर देंगे।आपसे ज़्यादा भारतीय यहां के लोग है।अगर कोई शक है तो आप अपने DNA की जांच करवाइये। 


बता दें कि बिहार की सियासत में डीएनए का जिन्न कोई नया नहीं है। चुनावी साल में ये बार-बार सामने आता रहा है। साल 2015 के बिहार विधानसभा के चुनाव प्रचार के दौरान नरेन्द्र मोदी ने भाजपा का साथ छोड़ने पर नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा था कि नीतीश कुमार के डीएनए में ही खोट है। इसे लेकर बिहार में भारी हंगामा हुआ था। महागठबंधन की जीत हुई थी भाजपा चुनाव हार गई थी।मोदी न जब नीतीश के डीएनए पर सवाल खड़ा किया था तो यह बात सबको नागवार गुजरी थी। क्योंकि नीतीश के डीएनए में खोट जैसी बात को एक गाली के रूप में लिया गया था। इसके बाद से तो बिहार की सियासत में डीएनए पर सवाल खड़ा करने का प्रचलन ही चल पड़ा।


गौरतलब है कि तेजस्वी सीमांचल में प्रतिरोध यात्रा पर हैं।  किशनगंज से उन्होनें इस यात्रा की शुरुआत की है। सीएए-एनआरसी खिलाफ उन्हें बिहार के सीमांचल इलाकों में जबदस्त समर्थन मिल रहा है। तेजस्वी इस व्यापक समर्थन से गदगद है और सरकार पर खूब हमले बोल रहे हैं। हालांकि सत्तापक्ष तेजस्वी के दौरे को औवैसी के डर के रुप में खूब प्रचारित-प्रसारित कर रहा है।