अब स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात करेंगे चिराग, LJP नेताओं के साथ जाकर रखेंगे पक्ष

अब स्पीकर ओम बिड़ला से मुलाकात करेंगे चिराग, LJP नेताओं के साथ जाकर रखेंगे पक्ष

 DELHI : लोक जनशक्ति पार्टी में चल रहे सियासी उठापटक के बीच एलजेपी अध्यक्ष चिराग पासवान अब से थोड़ी देर बाद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात करेंगे। रात 8:00 बजे ओम बिरला से उनका मुलाकात का कार्यक्रम है। पार्टी के प्रमुख नेताओं के साथ चिराग लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने जाएंगे। इस मुलाकात के दौरान चिराग पासवान स्पीकर ओम बिरला को यह बताएंगे कि संसदीय दल का नेता पशुपति कुमार पारस को क्यों नहीं चुना जा सकता।


चिराग पासवान के साथ पार्टी के प्रधान महासचिव अब्दुल खालिक पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एके बाजपेयी और प्रदेश अध्यक्ष राजू तिवारी भी लोकसभा अध्यक्ष के पास जाएंगे। चिराग पासवान ओम बिरला के सामने लोक जनशक्ति पार्टी का अधिकारिक पक्ष रखेंगे। राष्ट्रीय कार्यकारिणी की तरफ से 5 सांसदों को निष्कासित किए जाने के फैसले के बारे में न केवल जानकारी देंगे बल्कि लोकसभा अध्यक्ष को यह भी बताएंगे कि पशुपति कुमार पारस को संसदीय दल का नेता चुने जाने का फैसला बगैर एलजेपी अध्यक्ष की सहमति के नहीं लिया जा सकता।


इसके पहले लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को चिराग पासवान ने पत्र लिखकर राष्ट्रीय कार्यकारिणी के फैसले के बारे में जानकारी दी थी। हालांकि लिखे पत्र के बावजूद अब तक स्पीकर ओम बिरला ने अपने फैसले में कोई बदलाव नहीं किया। आपको बता दें कि ओम बिरला में मीडिया से बातचीत में यह कहा था कि उन्होंने लोकसभा के नियमों के मुताबिक पशुपति पारस को संसदीय दल का नेता चुना है और लोक जनशक्ति पार्टी के संविधान के मुताबिक लोकसभा नहीं चलती है। ओम बिरला ने कहा था कि उन्हें जो संवैधानिक तौर पर सही लगा उन्होंने किया अब अगर चिराग पासवान अपनी बात रख रहे हैं तो एक बार फिर वह सारे मसले को देखेंगे।